कोरबा

घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, कोविड प्रोटोकाल का पालन करें

लोगों को जागरूक करने निगम द्वारा जोनवार टीमें गठित, बस्ती, मोहल्ले में भ्रमण कर टीमें लोगों को कर रही जागरूक, लगातार हो रही मुनादी

सार्वजनिक स्थानों, वार्ड, बस्तियों को किया जा रहा सेनेटाईज

कोरबा/ट्रैक सिटी- कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए नगर निगम केरबा का मैदानी अमला बस्ती, मोहल्लों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों का भ्रमण कर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति लगातार जागरूक कर रहा है, लोगों को समझाईश दी जा रही है कि वे घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। इसके साथ ही निगम द्वारा सार्वजनिक स्थानों, वार्ड, बस्तियों में लगातार सेनेटाईजेशन का कार्य भी किया जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ-साथ नगर निगम प्रशासन एलर्ट मोड पर आते हुए लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने तथा संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु सभी एहतियाती कदम उठाने की दिशा में सक्रिय हो गया है। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद के मार्गदर्शन तथा आयुक्त कुलदीप शर्मा के निर्देश पर निगम का मैदानी अमला वार्ड व बस्तियों में भ्रमण कर लोगों को निरंतर जागरूक कर रहा है, इस हेतु जोनवार टीमें गठित की गई हैं। इसके साथ ही लाउण्डस्पीकर के माध्मय से बाजारों आवासीय व व्यवसायिक क्षेत्रों, बस्तियों, मोहल्लों में लगातार मुनादी भी कराई जा रही है। लोगो को समझाईश दी जा रही है कि वे घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, भीड़भाड़ वाली जगहों, बाजारों, दुकानों व सार्वजनिक स्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन करें।

सेनेटाईजेशन का कार्य जारी- निगम अमले द्वारा एक ओर जहॉं मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की समझाईश लोगों को दी जा रही है, वहीं दूसरी ओर निगम के स्वच्छता विभाग के अमले द्वारा सार्वजनिक स्थानों, वार्ड व बस्तियों को सेनेटाईज करने की प्रभावी कार्यवाही भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में निगम अमले द्वारा विगत तीन दिनों से विभिन्न वार्डो बस्तियों, बस स्टापों, बस स्टैण्ड, निगम के उद्यानों, शासकीय, अशासकीय कार्यालयों, जिला अस्पताल एवं अन्य अस्पताल व क्लीनिकों, सार्वजनिक शौचालयों के साथ-साथ विभिन्न भीड़भाड़ वाली जगहों आदि को सेनेटाईज किया गया।

मास्क लगाएं, कोविड प्रोटोकाल का पालन करें- कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, महापौर राजकिशोर प्रसाद एवं आयुक्त कुलदीप शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं, सार्वजनिक स्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा शासन प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी किए गए कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचें तथा दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएं।

जनजागरूकता हेतु लगातार मुनादी जारी रहे- आयुक्त कुलदीप शर्मा ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कोविड-19 के संक्रमण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु वार्ड, बस्तियों, बाजारों, आवासीय व व्यवसायिक क्षेत्रों में लगातार मुनादी का कार्य जारी रखें तथा मुनादी के माध्यम से एवं लोगों से प्रत्यक्ष रूप से संपर्क कर उन्हें जागरूक करें कि वे घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, भीड़भाड़ वाली जगहों, दुकानों, बाजारों आदि में सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं तथा शासन प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

अधिकारी कर्मचारी अनिवार्य रूप से पहनें मास्क- आयुक्त कुलदीप शर्मा ने निगम के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत तथा निगम के सभी 08 जोन कार्यालयों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों व मैदानी अमले को कडे़ निर्देश देते हुए कहा है कि सभी अधिकारी कर्मचारी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, कार्यालय व अपने कार्यस्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य संपादन करें। उन्होने सभी जोन कमिश्नरों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वे जोन कार्यालयों में कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारी व मैदानी अमले द्वारा कोविड प्रोटोकाल का पूर्णतः पालन किया जाए, यह सुनिश्चित कराएं।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!