कोरबा

नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय  ने एनटीपीसी कोरबा जेम 2022 की बच्चियों से मुलाक़ात कर उन्हे किया प्रोत्साहित 

कोरबा: बालिकाओं को प्रोत्साहित करने एवं उन्मे प्रेरणा भाव भरने के उद्देश्य से नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आज एनटीपीसी कोरबा में चल रहे बालिका सशक्तिकरण मिशन 2022 में भाग ले रहीं बालिकाओं के साथ वार्ता की।

समारोह में खजांची कुमार (अपर आयुक्त, नगर निगम) एवं पी एम जेना (मुख्य महाप्रबंधक, एनटीपीसी कोरबा) भी उपस्थित थे।

 प्रभाकर पाण्डेय ने बच्चियों को प्रेरित कर उन्हे अपने पसंद के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर कहा कि : “हमें अपने बच्चों के अकादमिक विकास के साथ साथ अन्य सॉफ्ट स्किल्स के प्रति भी दायित्व निभाना चाहिए। जीवन में सॉफ्ट स्किल्स, क्रीडा इत्यादि एक इंसान के व्यक्तित्व विकास एवं एकाग्रता में अत्यंत महत्वशील हैं। एनटीपीसी के बालिका सशक्तिकरण अभियान से बच्चों के कौशल विकास के लिए लिए गए कदम एक सार्थक पहल है।“

एक माह तक चलने वाले बालिका सशक्तिकरण अभियान के तहत बालिकाओं को सशक्त बनाने के साथ ही उन्हे बुनियादी शिक्षा, योग, कला, स्वास्थ्य, कौशल, आत्मरक्षा, फ़ाइन आर्ट्स जैसे विषयों के बारे में जागरूक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस पहल के माध्यम से एनटीपीसी ने खास तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में फैली रूढ़िवादी अवधारनाओं को दूर करने और बालिका भूर्ण हत्या जैसी समस्याओं के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है। यह अभियान बालिकाओं के सशक्तिकरण के साथ साथ उनकी प्रतिभा को निखारने का काम भी करता है। इस अभियान के तहत, बच्चों को अपनी प्रतिभा एवं क्षमता दर्शाने का मौका मिलता है।    

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!