कोरबा

महापौर ने किया वार्ड क्र. 13, 14 एवं 30 का सघन दौरा

नागरिकों से की भेंट मुलाकात, जानी उनकी समस्याएं, अधिकारियों को दिए निराकरण के निर्देश

कोरबा  – महापौर  राजकिशोर प्रसाद ने मंगलवार को नगर निगम कोरबा के वार्ड क्र. 13 व 14 तथा वार्ड क्र. 30 का सघन दौरा किया, वार्डो का भ्रमण कर वहॉं के नागरिकों से भेंट मुलाकात की, उनकी विविध समस्याओं की जानकारी ली तथा सड़क, नाली, बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था सहित अन्य कार्यो से संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
महापौर  राजकिशोर प्रसाद मंगलवार को जनसंपर्क भ्रमण के दौरान वार्ड क्र. 30 परशुराम नगर बस्ती पहुंचे। उन्होने बस्ती के विभिन्न मोहल्लों का अधिकारियों के साथ पैदल भ्रमण करते हुए वहॉं के निवासियों से भेंट मुलाकात की, उनकी समस्याओं को जाना, इस दौरान वार्डवासियों ने परशुरामनगर में शिव मंदिर के सामने से गुजरने वाली कच्ची सड़क को पक्की सड़क के रूप में निर्माण कराए जाने का अनुरोध महापौर से किया, जिस पर महापौर श्री प्रसाद ने कार्यवाही किए जाने के संबंध में मौके पर ही अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसी प्रकार मंदिर के समीप स्थित बड़े नाले में पानी प्रवाह से मिट्टी के कटाव को रोकने के लिए आवश्यक मरम्मत व निर्माण कार्य कराए जाने के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया। भ्रमण के दौरान महापौर श्री प्रसाद वार्ड क्र. 13 का भी भ्रमण किया, इसके साथ ही वे 14 पम्प हाउस पहुंचे, वार्ड क्र. 13 में नवनिर्मित उद्यान का निरीक्षण करते हुए, उद्यान की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करने के साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड क्र. 13 एवं 14 के विभिन्न स्थलों में बरसाती पानी की निर्वाध निकासी व पानी रूकने की समस्याओं को तत्काल दूर कराए जाने हेतु भी अधिकारियों को निर्देशित किया।
साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण – भ्रमण के दौरान महापौर श्री प्रसाद ने टी.पी.नगर, एस.ई.सी.एल.क्षेत्र, पं.रविशंकर नगर क्षेत्र, परशुरामनगर, महाराणा प्रताप नगर, घंटाघर, बुधवारी, पम्प हाउस सहित अन्य विभिन्न स्थलों के साफ-सफाई कार्यो व सफाई व्यवस्था का सघन रूप से निरीक्षण किया। उन्होने नियमित रूप से निर्धारित प्रतिमानों के अनुरूप सफाई कार्य करने, सफाई कार्य के दौरान संग्रहित कचरे का तुरंत उठाव, परिवहन एवं उसका उचित समापन कराने, नालियों की निरंतर सफाई कराने, बरसाती पानी की बिना किसी अवरोध निकासी सुनिश्चित करने आदि के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
भ्रमण के दौरान पूर्व पार्षद सीताराम चौहान एवं रामगोपाल यादव, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, सहायक अभियंता राहुल मिश्रा एवं सोमनाथ डेहरे, राकी चौरसिया, बब्लू पाण्डेय, सी.पी.मिश्रा, एम.एन. पाण्डेय, सुरेन्द्र कुमार तिवारी, सत्यम शुक्ला, डी.आर.साहू, संजय तिवारी, मुस्कान तिवारी, मालती देवी, किरण देवी, जया पाण्डेय, रेनू उपाध्याय, मालती पाण्डेय, नीलू सिंह, राजो देवी, हेमा देवी, संतोषी मिस्त्री, नीतूलता रात्रे, अनिल मिस्त्री, उत्तम, संजीव कुमार, सुरेन्द्र तिवारी, रिंकू शर्मा, नीला सिंह आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!