रायगढ़

अभियान: एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन पर थाना प्रभारियों ने परखी बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था…

रायगढ़, 22 सितंबर (ट्रैक सिटी) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देशन पर नये सिरे से थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों के बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है । इसमें मुख्यत: बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक करना, अलार्म सिस्टम, सुरक्षा उपकरणों की जांच, बैंक गार्ड व उसके हथियार की म्याद की स्थिति की जांच, बैंक के आसपास असामाजिक तत्वों के जमावड़े आदि की जांच के साथ बैंक प्रबंधन को सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देश देना व बैंक सिक्योरिटी आडिट रिपोर्ट भेजना है ।

पुलिस कप्तान ने निर्देशन पर थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर द्वारा चक्रधरनगर स्थित टी.वी. टावर एसबीआई बैंक और मेडिकल कॉलेज एसबीआई बैंक चेक किया गया । उन्होंने सुरक्षा के सभी उपकरणों के संबंध में बैंक अधिकारियों से चर्चा कर स्वयं फिजिकली चेक किया गया तथा बैंक में तैनात गार्ड के हथियार और उसके म्याद की जानकारी ली गई । उन्होंने बैंक मैनेजर तथा बैंककर्मियों से आपातकालीन स्थिति में क्या करें क्या ना करें इस संबंध में से चर्चा कर सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है ।

वहीं जिले के अन्य थानाक्षेत्रों में भी थाना प्रभारियों एवं स्टाफ द्वारा बैंक और एटीएम की जांच की गई । पुलिसकर्मियों ने बैंक के पास खड़े संदिग्धों की चेकिंग की गयी। वहीं चेकिंग के दौरान बैकों मे लगे सुरक्षा उपकरणों सीसीटीवी कैमरों, आलर्म आदि को भी चेक किया गया और सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात गार्ड को जरुरी दिशा निर्देश दिये गये हैं तथा बैंकों के बाहर मौजूद संदिग्धों से पूछताछ कर बिना वजह मौजूद ना रहने की हिदायद दी गयी। अभियान के तहत ज़िले के सभी बैंकों के सुरक्षा रिपोर्ट संबंधित बैंक को भेजी जाएगी जिससे उन कमियों को दुरुस्त किया जा सके ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!