कोरबा

जयप्रकाश ने 18 दिन में अयोध्या 635 किमी तक दूरी तय करने लिया संकल्प

कोरबा, 28 फरवरी(ट्रैक सिटी न्यूज़) कोरबा जिले में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के वरिष्ठ स्वयं सेवक जयप्रकाश पटेल 635 किलोमीटर दूर स्थित अयोध्या में रामलाल के दरबार पहुंचने का संकल्प लेकर सोमवार को रवाना हो गए हैं। जयप्रकाश उक्त दूरी को 18 दिनों में तय करने का लक्ष्य बनाकर चले हैं।
यात्रा के दौरान वे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे। जयप्रकाश को यहां से रवाना होने के पूर्व बुधवारी स्थित रामजानकी मंदिर के पुजारी कमलेश्वर प्रसाद उपाध्याय, विनीता उपाध्याय ने रामजानकी की प्रतिमा की पूजा-अर्चना कर रक्षा सूत्र बांधा।
जयप्रकाश विगत 5 साल से विभिन्न स्तर व स्थानों पर सेवा कार्य करते हुए अपने जोश व उत्साह के साथ इस कठिन यात्रा को पूरा करने का संकल्प लिया है। इस अवसर पर के.एन. कॉलेज के भूगोल विभाग के अध्यक्ष ए.के. मिश्रा, राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक वाय.के. तिवारी, कार्यक्रम अधिकारी प्रीति द्विवेदी, जयप्रकाश के पिता दशरथ पटेल, अग्रज मोहन पटेल, रासेयो स्वयंसेवक अमृत लाल, मनोरमा पंडित, तुलसी साहू, वर्चला तिवारी ने पुष्पहार से स्वागत कर यात्रा के लिए विदा किया।
रासेयो स्वयंसेवक पूजा गुप्ता, शास्वत शर्मा, मनीष चंद्रा, स्वाति राठौर ने पद यात्री जयप्रकाश पटेल के साथ जमनीपाली तक पदयात्रा में साथ दिया। राम मंदिर जमनीपाली में राजू केशरवानी, नरेश सिंह, ओम प्रकाश यादव, रोहित द्विवेदी, बलराज मिश्रा, अरविंद स्वर्णकार तथा सुजीत जायसवाल ने पहुंचने पर स्वागत किया।

एक लाख श्री राम मंत्र जाप करने का संकल्प
अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए निकलते समय जयप्रकाश ने यात्रा के दौरान एक लाख बार राम नाम का जाप करने का संकल्प लिया है। प्रतिदिन 40 से 50 किलोमीटर की पैदल यात्रा पूरा करते हुए रात्रि विश्राम मंदिरों में करने का संकल्प लिया है। जयप्रकाश के साथ बिलासपुर से आकाश पटेल, अंबिकापुर से किशोर कुमार केवट सहयात्री होंगे। प्राचार्य डॉ. प्रशांत बोपापुरकर, प्राध्यापकों कर्मचारियों यात्रा की सफलता के लिए प्रोत्साहित किया है।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!