रायगढ़

जिले में प्रशासन और पुलिस के साथ 27 अर्ध सैनिक बलों की तुकड़ी ने शांतिपूर्ण मतदान कराने सम्भाला मोर्चा….

● रायगढ़ जिले में द्वितीय फेज में 17 नवंबर को होना है मतदान, जिले की 1085 पोलिंग बूथ की होगी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था…

● 4,000 सुरक्षाकर्मियों के साथ 58 विशेष पेट्रोलिंग, 20 एसएसटी और 14 फ्लाइंग स्क्वाड और 14 क्विक एक्शन टीम से होगी निगरानी….

● अर्ध सैनिक बलों के साथ जिले में चुनाव कराने पहुंचे जिला कांकेर के जवान और ओड़िसा होमगार्ड का बल…..

रायगढ़, 13 नवंबर (ट्रैक सिटी) छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण में रायगढ़ जिले के 4 विधानसभा- लैलूंगा, रायगढ़, खरसिया और धरमजयगढ़ के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है । जिले के चारों विधानसभा में 1085 मतदान केंद्र हैं जिन्हें सुरक्षा की दृष्टि से 681 सामान्य और 404 मतदान केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है ।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सामान्य और संवेदनशील श्रेणी के मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बल और स्थानीय पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है । जिले के संवेदनशील मतदान केंद्रों के लिए जिला पुलिस ने त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है जिसमें होमगार्ड/वनरक्षक, जिला पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के जवान तैनात होंगे । चार विधानसभा वाले रायगढ़ जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 27 कंपनियां प्राप्त हुई है । इसके साथ जिला पुलिस बल कांकेर से 100 जवान, 350 नगर सैनिक उड़ीसा, 100 नगर सैनिक जिला रायगढ़, 80 वनरक्षक जिला रायगढ़ के साथ जिला पुलिस के 500 जवान मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था एवं पेट्रोलिंग में लगाया गया है ।

विदित हो कि जिले के विभिन्न चेक पोस्ट पर 20 स्थैतिक निगरानी दल (SST), 14 उड़नदस्ता (FST)और 14 क्विक एक्शन टीम (QRT) कार्यरत है । इसके अलावा मतदान तिथि के एक दिन पूर्व 58 अतिरिक्त पेट्रोलिंग पार्टी विशेष रूप से पेट्रोलिंग पर रहेंगे ।

ज्ञात हो कि विगत दिनों हुई बॉर्डर मीटिंग के बाद उड़ीसा राज्य पुलिस का विशेष सहयोग प्राप्त हो रहा है । दोनों राज्यों की पुलिस अंतर जिला एवं अंतर्राज्यीय सीमाओं पर मोर्चा संभाले हुए हैं । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर प्राप्त हुए अर्धसैनिक बलों के साथ जिला पुलिस बल एरिया डोमिनेशन का निरंतर कार्य कर रही है । 16 नवंबर को मतदान दल वितरण केंद्र से मतदान सामग्री लेकर मतदान केदो के लिए रवाना होंगे । सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन व पुलिस की पूरी तैयारी है।

जिला कलेक्टर रायगढ़ कार्तिकेया गोयल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार द्वारा जिले के मतदाताओं से लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने 17 नवंबर को मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करने की अपील किया गया है । जिले में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सभी सुरक्षा इंतजाम किए जा चुके है जिलेवासियों को सुरक्षा को बोध कराने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ सभी थाना क्षेत्र में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है । मतदाता मतदान तिथि को निर्भिग्य होकर अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का निर्वहन करें ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!