कोरबा

महापौर ने वार्ड क्र. 23 जंगल कालोनी व कृष्णा नगर का किया भ्रमण व लोगों की जानी समस्यायें।

कोरबा,TRACK CITY NEWS नगर पालिक निगम कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा पंडित रविशंकर शुक्ला नगर जोन अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 23 के जंगल कालोनी एवं कृष्णा नगर का भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था के प्रगति का पैदल ही भ्रमण कर निरीक्षण किया। भ्रमण के दरम्यान वार्ड वासियों से भेंट-मुलाकात कर उनकी समस्याओं से वे रुबरु हुवे। मुख्य रूप से वार्डवासियों ने एप्रोच रोड, साफ-सफाई एवं लाइट की समस्या से उनको अवगत कराया। जिस पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद जी ने स्वयं मौके पर जाकर समस्या देखी और निगम के अधिकारियों एवं साफ-सफाई में संलग्न ठेकेदार को कड़ा निर्देश देते हुये नालियों की नियमित रुप से साफ-सफाई करने का निर्देश मौके पर ही दिया। एक-दो स्थानों पर एप्रोच रोड़ की वार्डवासियों की मांग पर साथ में चल रहे अधिकारियों को प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देष दिये, साथ ही जो स्ट्रीट लाईट कुछ स्थानों पर बन्द थे, उनको बिजली विभाग के अधिकारियों से शीघ्र सम्पर्क कर सुधरवाने के भी निर्देश उन्होंने दिया। जंगल कालोनी में भ्रमण के दरम्यान लोगों द्वारा यह बात उनके ध्यान में लाया गया कि यहा का कुछ भाग एस.ई.सी.एल. कालोनी के अन्तर्गत आता है, जबकि एस.ई.सी.एल. द्वारा नियमित रूप से कचरे का उठाव ना करने से यहां पर कचरे का ढेर बन गया है। जो स्थानीय निवासियों हेतु एक परेशानी का सवब बन गया है, यह जानते ही महापौर महोदय तुरन्त ही एक्शन मोड़ में आते हुए जे.सी.बी. को वहां बुलवाकर उक्त कचरे के ढे़र को वहां से हटवाकर लोगों को राहत दिलवाई और एसईसीएल अधिकारियों को यहां नियमित रुप से सफाई व्यवस्था पर भी ध्यान देने हेतु समझाईश दी।
इसके उपरांत महापौर टहलते हुये कृष्णा नगर की तरफ बढ़ गये, जहां वे बन रहे कल्वर्ट निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया। जनमानस द्वारा उक्त नाले को यथाशीघ्र पूर्ण करवाने का उनसे निवेदन किया गया। चूंकि, बरसात का समय नजदीक अब है एवं नालें में भराव से बस्तीवासियों को अच्छी-खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अतः ऐसी स्थिति निर्मित ना हो इस हेतु बारिश के पूर्व नालों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त कर लेने के साथ ही निर्माण ऐजेंसी से इस नाले के निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाने के निर्देश निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये।
निरीक्षण के दरम्यान साथ में एल्डरमेन रुपा मिश्रा, सुनीता तिग्गा, अवधेश सिंह, विजय यादव, विकास यादव, बृज यादव, मुकेश झा, मधु डे, राजा पाण्डेय, के साथ में निगम के अधिकारियो व कर्मचारियों सहित अन्य वार्डवासी उपस्थित रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!