कोरबा

शारीरिक और दिमागी फुर्ती का खेल है कबड्डी : मोहितराम

सीएम का आभार जताने जिला कबड्डी संघ ने किया आयोजन

 

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज । छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों के साथ-साथ कबड्डी को भी शामिल किए जाने पर जिला कबड्डी संघ ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए जिला कबड्डी संघ के द्वारा 1 नवंबर को राज्योत्सव के अवसर पर घंटाघर ओपन थिएटर मैदान में महिला व पुरूष वर्ग कबड्डी का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं उन्नयन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तथा पाली-तानाखार के विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। श्री केरकेट्टा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया। शुभारंभ अवसर पर उपस्थितों को संबोधित करते हुए श्री केरकेट्टा ने कहा कि छत्तीसगढ़िया खेलों को फिर से जीवित करने का काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया है जिसके लिए वे बार-बार बधाई के पात्र है। कबड्डी एक ऐसा खेल है जिसमें शारीरिक फुर्ती के साथ-साथ दिमागी तौर पर भी फुर्ती दिखाना होता है ताकि अपने प्रतिद्वंदी को मात दी जा सके। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि खेल में हार व जीत लगी रहती है लेकिन हारने वाले खिलाड़ी को भविष्य के लिए और अधिक मेहनत करने की जरूरत होती है। इस खेल में चंचलता के साथ चपलता भी जरूरी है।
प्रशासन-पुलिस, कोरबा क्लब व जिला टीम फेडरेशन की टीमों में से जिला कबड्डी संघ, विकासखंड करतला, कर्मचारी संघ, छत्तीसगढ़ पुलिस और कोरबा विकासखंड कबड्डी संघ की महिला व पुरूष टीमों ने स्पर्धा में दम-खम दिखाया।
प्रतियोगिता शुभारंभ के अवसर पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए जिला पुलिस की ओर से उरगा थाना प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी, सुबेदार भुनेश्वर कश्यप, उप निरीक्षक राजेश चंद्रवंशी, नवल साव सहित जिला क्रीड़ाधिकारी केआर टंडन, पूर्व जिला क्रीड़ाधिकारी पीएल चौधरी, श्री गौराहा, नवल किशोर उपाध्याय उपस्थित रहे व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। आयोजन को सफल बनाने में जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष बसंत शर्मा, उपाध्यक्ष नागेश ठाकुर, सचिव अनुज प्रताप, कोषाध्यक्ष बाबूलाल चंद्रा, छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ महिला प्रकोष्ठ चेयनमैन सावित्री जायसवाल, कोरबा ब्लाक कबड्डी संघ अध्यक्ष डहरू राम, कटघोरा ब्लाक अध्यक्ष बाबू सिंह, करतला ब्लाक अध्यक्ष डॉ. श्यामलाल कंवर, पोड़ी-उपरोड़ा ब्लाक अध्यक्ष जशवंत कुमार उईके, अमरदास साहू व राष्ट्रीय निर्णायक अशोक कुमार नायक ने भूमिका निभाई।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!