सारंगढ़-बिलाईगढ़

सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला प्रशासन के इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए छात्रों से आवेदन आमंत्रित

 

सारंगढ़-बिलाईगढ़, ट्रैक सिटी/ छात्रों को जिला प्रशासन की फील्ड कार्यप्रणाली का अनुभव करने हेतु सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला प्रशासन द्वारा इंटर्नशिप प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस इंटरनशिप की अवधि वर्तमान में एक माह, दो माह एवं तीन माह के लिए होगी, इस अवधी को बढ़ाया जा सकेगा, जिसमें छात्रों को कोई मानदेय नहीं दिया जाएगा। इंटरनशिप का पहला बैच 18 मार्च एवं दूसरा बैच 1 अप्रैल से प्रारंभ होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य किताबी ज्ञान से बाहर निकल कर चुनौतियों का सामना करने, समस्याओं के तह तक पहुंच कर गहराई से किसी ऑपरेशन को सफल बनाकर लोक हित में कार्य करना है। चयनित युवा को अलग अलग विभाग में काम करने का अनुभव होगा। साथ ही जनसेवा, सामाजिक कार्य और नागरिकों के बुनियादी आवश्यकताओं से परिचित होंगे।
चयनित युवा को अनुभवी अधिकारियों, आईएएस अधिकारियों, संयुक्त कलेक्टर सहित जिले के अन्य अधिकारियों का गाइड मिलेगा। परिस्थिति के अनुरूप वास्तविक प्रोजेक्ट दिए जायेंगे, उनके रिपोर्ट्स का आंकलन किया जाएगा। इसके साथ ही साथ पांच वर्ष में एक बार होने वाले लोकसभा चुनाव में भागीदारी का मौका मिलेगा।
प्रोग्राम में इच्छुक छात्र गूगल फार्म के माध्यम से https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSc5e2n3NbvqhUkS_cEG2spOOOex1B97yd-G8HQKfappqQ33XA/viewform इस लिंक पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस प्रोग्राम में कोई भी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर चुका छात्र आवेदन कर सकता है। प्राप्त आवेदनों में जिला प्रशासन की कमेटी द्वारा इंटरव्यू के पश्चात् अर्ह छात्र का चयन किया जाएगा, इसके पश्चात उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी एवं अलग-अलग विभागों में आवश्यकतानुसार उन्हें प्रशासन की कार्यशैली के बारे में जानने सीखने का अवसर दिया जाएगा। इस संबंध में जानकारी के लिए आईएएस श्री वासु जैन एसडीएम सारंगढ़ से प्राप्त कर सकते हैं और [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!