कोरबा

’राजस्व मंत्री की पहल पर 379 हितग्राहियों के खातों में पहुंची सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि’

कोरबा ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल ने मानवीय संवेदना के लिए राजस्व मंत्री के प्रति जताया आभार

कोरबा क्षेत्र के 379 हितग्राहियों को पहले से प्राप्त हो रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि एक लम्बे समय से अप्राप्त थी। अलग-अलग बैकों में हितग्राहियों के बैंक खातों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि प्राप्त हुआ करती थी। विगत वर्ष कुछ बैंकों का विलय होने से आईएफएससी कोड की समस्या उत्पन्न होने के कारण हितग्राहियों के खातों में पेंशन की राशि का अंतरण नहीं हो पा रहा था। एक लम्बे अरसे तक बैंकों के चक्कर लगाने के बाद पेंशन हितग्राहियों ने कोरबा विधायक व प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मुलाकात कर व्यवहारिक कठिनाईयों से अवगत कराया। सामाजिक सुरक्षा योजना के अन्तर्गत वृद्धावस्था, विधवा अथवा परित्यक्ता और विकलांग श्रेणियों के अन्तर्गत पेंशन प्राप्त करने वाले हितग्राहियों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के लिए समाज कल्याण विभाग के संबंधित उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया गया था। आज हितग्राहियों के लिए राहतभरी खबर रही कि उनके बैंक खातों में पेंशन की राशि आनी शुरू हो गई है।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन की हितग्राहियों के लिए नगर पालिक निगम के पाषर्दो एवं निगम के अधिकारियों शीघ्र भुगतान हेतु लगे हुए थे जिस पर स्थानीय विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने राज्य स्तर पर विभागीय मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया एवं विभागीय अधिकारियों से सतत संपर्क बनाये रखा जिससे हितग्राहियों के खाते में पेंशन राशि पहुंचा।


राजस्व मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कोरबा ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने बताया कि मंत्री जी की पहल पर ही 379 हितग्राहियों के पेंशन से जुड़ी समस्या का समाधान हो सका और आज उनके खातों में पेंशन की राशि का अन्तरण होने लगा है। श्री जायसवाल ने आगे कहा है कि सभी संबंधित हितग्राही बैंक जाकर अपने खाते में पेंशन राशि की जानकारी प्राप्त कर लें और यदि किसी कारणवश कोई हितग्राही अभी भी वंचित रह गया हो तो समस्या का समाधान प्राप्त करने के लिए वह कोरबा जिला कांग्रेस कार्यालय में सम्पर्क करे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!