कोरबा

जनचौपालः कलेक्टर श्रीमती साहू ने सुनी लोगों की समस्याएं

राशन, पेंशन आदि के प्रकरणों को तत्काल निराकरण करने के दिए निर्देश

कल हुए जनचौपाल में 79 लोगों ने बताईं अपनी समस्याएं

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज- प्रति मंगलवार आयोजित होने वाले जनचौपाल में आज जिले वासियों ने अपनी समस्याओं, शिकायतों और सुझावों को जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर रानू साहू ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निदान के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने जन चौपाल में आए राशन, पेंशन, बिजली, आवास आदि की समस्याओं से संबंधित आवेदनों पर प्राथमिकता से कार्य करते हुए शिकायतों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी लोग कलेक्टोरट पहुंचे। मंगलवार को जन चौपाल में 79 लोगों ने कलेक्टर श्रीमती साहू को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जनचौपाल में कल बालको नगर वार्ड क्रमांक 35 के निवासियों ने वार्ड क्रमांक 35 शांति नगर हाउसिंग बोर्ड के पीछे बालको नगर में नया आंगनबाड़ी भवन निर्माण की मांग की। नागरिकों की मांग पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय को आंगनबाड़ी भवन बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनचौपाल में जिला पंचायत के सीईओ नूतन कंवर, अपर कलेक्टर सुनील नायक सहित सभी अनुविभागों के एसडीएम और सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

जनचौपाल में बसीबार तहसील हरदीबाजार निवासी शंभूदास ने सिंचाई विभाग द्वारा तार बांध का निर्माण कराये जाने पर उनकी भूमि के कुछ क्षेत्र डूबान क्षेत्र में आने की शिकायत की। उन्होने भूमि के तार बांध में डूब जाने पर मुआवजा राशि दिलाने की मांग की। कलेक्टर श्रीमती साहू ने किसान के आवेदन पर त्वरित कार्यवाई करते हुए जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता को पूरे मामले की जांच कर किसान हित में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बालको नगर कोरबा के निवासी चंदराम कमलेश ने सीएसईबी से सेवा निवृत्त होने के पश्चात ग्रेच्युटी राशि भुगतान करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर श्रीमती साहू ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए सीएसईबी, जिला कोषालय अधिकारी एवं सीईओ जिला पंचायत की संयुक्त टीम बनाकर मामलेे की जांच परीक्षण करने के निर्देश मौके पर ही दिए। जन चौपाल में कलेक्टर श्रीमती साहू को विकासखंड करतला के ग्राम चैनपुर निवासियों ने गांव में पेयजल से संबंधित समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने चैनपुर में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए सीईओ करतला और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को गांव का मौका मुआयना तथा आवश्यक तकनीकी जांच कर ग्रामीणों को पीने का पानी की समस्या से निजात दिलाने के निर्देश दिये। जनचौपाल में जमीन संबंधी नामांतरण, मुआवजा प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की स्वीकृति, आवास योजना से लेकर विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भी लोगों ने कलेक्टर से मिलकर आवेदन दिए। कलेक्टर ने जनचौपाल में प्राप्त हुए शिकायतों के संबंध में आवश्यक कार्रवाई कर नागरिकों को लाभांवित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!