कोरबा

अवैध नशे विरुद्ध निजात अभियान के तहत पहाड़ी कोरवा लोगों की सुदूर वनांचल क्षेत्र सतरेंगा के बाघमारा में एसपी ने लिया बैठक

 

नशे की लत से परिवार और बच्चों का भविष्य हो रहा बर्बाद और नहीं हो पा रहा अपेक्षित विकास – पुलिस अधीक्षक कोरबा

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़ ।जिले में अवैध नशे के विरुद्ध निजात अभियान के तहत कार्यवाही के साथ-साथ व्यापक जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अवैध नशे विरुद्ध निजात अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा आज वनांचल सतरेंगा के बाघमारा में बैठक लिया गया, जिसमे बड़ी संख्या में विभिन्न अंदरूनी गांवों के महिला-पुरुष, ग्रामीणजन, सरपंचगण एवम स्कूली बच्चें उपस्थित थे। जिनसे निजात अभियान को लेकर चर्चा की गई और नशे के विरुद्ध लड़ने हेतु भूमिका निभाने को कहा गया। वक्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि पहाड़ी कोरवा समाज में नशे की लत से परिवार और बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा हैं और अपेक्षित विकास नहीं हो पाने में नशा एक प्रमुख कारण है। कार्यक्रम दौरान लोगों के बीच बालको प्रभारी मनीष नागर द्वारा कंबल और बच्चों को पढ़ने की सामग्री भी बटवाई गई। कार्यक्रम में धन सिंह, सुख सिंह, पप्पू खान, विनोद शुक्ला, सहित क्षेत्र के पंच-सरपंच, शिक्षकगण, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकगण, मीडिया के लोग आदि उपस्थित रहे।

कोरबा जिले में ड्रग्स, नारकोटिक्स व अवैध शराब के विरूद्ध अभियान निजात में बड़े पैमाने पर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है एवं जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले के अन्तर्गत हर समाज, छोटे-बड़े कस्बे, गावों एवं शहरों में निजात अभियान पर कोरबा पुलिस के जवानों के द्वारा नशा मुक्त कोरबा बनाने की अपील कर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। इसी के तहत आज सुदूर वनांचल क्षेत्र के पिछड़े समझे जाने वाले समाज के बीच जाकर यह आयोजन किया गया।

कोरबा पुलिस द्वारा यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि सभ्य समाज में अवैध नशे अपराध के साथ साथ एक सामाजिक बुराई है। इसलिए हर स्तर पर इसे हतोत्साहित किया जाना चाहिए। ऐसा होने पर संबंधित तत्वों का मनोबल टूटेगा और वे मुख्य धारा में शामिल होने के लिए मजबूर होंगे। अभियान द्वारा विभिन्न प्रकार के नशे से होने वाले अपराधों के कारण, फैलाव, अपराधिक तत्वों की संलिप्तता और इस दिशा में होने वाले समाधान को लेकर जानकारी दी जा रही है। इसके काफी अच्छे परिणाम क्षेत्र में देखने को मिले हैं। अभियान में लोगों का लगातार जन समर्थन मिल रहा है और चहुंओर इस अभियान की चर्चा हो रही है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!