कोरबा

एनटीपीसी संयंत्र में बड़ा हादसा,ऊंचाई से गिरकर मजदूर की मौत

 

कोरबा, ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा जिले के दर्री थाना अंतर्गत स्थित एनटीपीसी प्लांट में एक दुर्घटना की खबर सामने आई है। जिसमें प्लांट परिसर में कूलिंग टावर का मेंटेनेंस काम करने के दौरान मजदूर चमार सिंह की 50 फीट ऊंचाई से गिरकर मौत हो जाना बताया जा रहा है। मृतक ग्राम केदाई खार का निवासी बताया जा रहा है और एनटीपीसी प्रभात इंजीनियरिंग में काम कर रहा था।
जानकारी के अनुसार रविवार को एनटीपीसी के कूलिंग टावर का मेंटेनेंस का काम करने के दौरान अचानक स्ट्रक्चर टूटने के कारण 50 फीट ऊंचाई से मजदूर की गिरने से मौत हो गई। उसे तत्काल एनटीपीसी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे जिला हॉस्पिटल रिफर कर दिया गया। जिला हॉस्पिटल से उसे एनकेएच अस्पताल लाया गया जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
इसकी जानकारी मिलते ही दर्री थाना प्रभारी विवेक शर्मा दल-बल के साथ अस्पताल और घटनास्थल पर पहुंचे और बताया कि इस संबंध में मर्ग कायम कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
इस संबंध में एनटीपीसी के जनसम्पर्क अधिकारी हिमानी शर्मा ने दुःख व्यक्त करते हुए बताया है कि 26 मार्च को कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन में संविदा कर्मचारी चमर सिंह धनवार को काम के दौरान गंभीर चोटें आयी। उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया एवं इलाज के दौरान उनका देहांत हो गया। पता चला हैं की मृतक चमार सिंह धनवार किसी मेसर्स प्रभात कुमार रंजन कांट्रेक्टर के अंतर्गत कार्य कर रहे थे। प्रबंधन एवं कर्मचारी चमार सिंह धनवार के निधन से क्षुब्ध तथा दुखी है एवं इस दुख की घडी में शोकाकुल परिवार के साथ है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!