कोरबा

जय भारत सत्याग्रह के तहत विद्युत नगर के साप्ताहिक बाजार में नुक्कड़ सभा का आयोजन

कोरबा,ट्रैक सिटी न्यूज़। अखिल भारतीय राष्टीय कांग्रेस के आव्हान पर भारत भर में ‘‘जय-भारत सत्यागृह’’ के तहत हाट बाजारों में नुक्कड़ सभा का आयोजन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा किया जा रहा है जिसमे पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ साजिश के तहत की गई कार्यवाही को नुक्कड़ सभा के माध्यम से जन जन तक पहुंचाया जा रहा है जिसके तहत आज दर्री ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा संध्या 05ः30 बजे से विद्युत नगर कोरबा पश्चिम के गुरुवारी साप्ताहिक बाजार में नुक्कड़ सभा का आयोजन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दर्री के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी की अगुवाई में किया गया।
आयोजित नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए सभापति श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली है जो कांग्रेस पार्टी के सिपाही है जिस महान राजनीतिक दल का नेतृत्व महात्मा गांधी, पं. जवाहर लाल नेहरू, सुभाषचन्द्र बोस, सरदार पटेल, मौलाना आजाद, लाल बहादुर शास्त्री, डॉ. भीवराव अम्बेडकर, जगजीवन राम, इंदिरा गाधंी और राजीव गांधी ने किया है जिस पार्टी के नेता आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहूति दी आज हमें मिलकर संकल्प लेना होगा। इस पार्टी के द्वारा बनाए गये संविधान व लोकतंत्र को बचाने के लिए आखरी दम तक लड़ते रहेंगे। इन्होने आगे कहा कि ये कैसा न्यू इंडिया है जिसमें युवाओं को रोजगार नही मिल रहा है किसानो को उनके फसल का उचित मूल्य नही मिला रहा है, जहां महिला पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है, जहां जनता मंहगाई की मार से त्राहि-त्राहि कर रही है। जहां की वर्तमान सरकार द्वारा पूर्व की सरकार द्वारा बनाई गई सरकारी संपत्ति को दो-चार उद्योगपतियों को बेच रही है।
ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा की आज जो देश में हो रहा है वह किसी से छुपा नहीं है। राहुल गांधी ने कई बार मोदी से प्रश्न किया की आपके अडानी से क्या संबध है आज तक मोदी नही बता पा रहे हैं क्योंकि उन संबंधों में कही ना कही भ्रष्टाचार की बू आ रही है केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे अत्याचार एवं मोदी द्वारा षडयंत्र रचते हुए अपनी पार्टनरशीप में अडानी को भारत का नंबर एक का उद्योग पति बनाने में सहयोग प्रदान किया जिसकी हम घोर निन्दा करते हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि मोदी द्वारा किए जा रहे अत्याचार के साथ-साथ कांग्रेस के शासन काल में बनाई गई संपति को भाजपा की सरकार बेचने का कार्य करते हुए अडानी को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। इंटक नेता राम इकबाल सिंह ने बताया की अडानी तो सिर्फ मुखोटा हैं अडानी की कंपनी में सारा पैसा तो मोदी का है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द्र यादव ने कहा की केंद्र सरकार शिक्षा के क्षेत्र में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने के बजाय लोकतंत्र को खत्म करने के लिए प्रयास कर रही है।
एल्डरमेन मनीराम साहू ने केंद्र सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कांग्रेस की सरकार ने जो सम्पत्तियां बनाई थी मोदी सरकार उन्हे बेचने का काम कर रही है। सरिता गुप्ता ने भी अपने विचार रखते हुए केंद्र सरकार के विरोध में एवं मोदी अडानी गठजोड़ पर निशाना साधते हुए देश में बढ़ रही महंगाई के बारे में अपने विचार रखते हुए केंद्र सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बताया। एम आई सी सदस्य रोपा तिर्की ने कहा की हमारे नेता राहुल गांधी के ऊपर द्वेश भावना के तहत कार्यवाही की गई है, उसका हम सब मिलकर पुरजोर विरोध करते हैं। अनिल गुप्ता ने कहा की मोदी सिर्फ और सिर्फ देश को बाटने का काम कर रहे हैं। भगवान राम के नाम पर देश को बांट रहे हैं जो हमलोग ऐसा होने नही देंगे। एमआईसी सदस्य सुनील पटेल ने सभी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में नारमन बाघे, देवीदयाल तिवारी, एल्डरमेन आशीष अग्रवाल, पुरान दास, के साथ साथ भुवनेश्वर दुबे, राजेंद्र सिंह ठाकुर, मनीराम साहू सुरेंद्र यादव, विसाहु दास, पूर्व पार्षद बीरसाय धनुबार, राजन जायसवाल, शशि साहू, इंटक से जोध सिंह चहल, डी के डोमने, मोहन कंबर, अनिल गुप्ता, क्रांति पटेल, सहदेव दास, ओमप्रकाश वर्मा, कमलेश यादव, शरद सोनी, सूरज भारद्वाज, कामता देवांगन, आर सी सूर्यवंशी, फुलेश्वर कंवर, बलराम सूर्यवंशी, जितेंद्र पांडे, राजेंद्र केवट, बी सी नामदेव, नरेंद्र दुबे सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता के साथ साथ व्यापारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!