कोरबा

ठगी किया गया 2 लाख 25 हजार रुपए सायबर सेल ने वापस कराए

 

समान भेजने का झांसा देकर किया गया था ठगी

एनसीसीआरपी पोर्टल के माध्यम से हुआ रकम वापसी

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज। सायबर सेल कोरबा के द्वारा एक व्यापारी से ठगी किए गए 2 लाख 25 हजार रूपए को NCCRP पोर्टल के माध्यम से वापस कराया गया है ।
पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा साइबर सेल के नोडल अधिकारी अभिषेक वर्मा को निर्देशित किया गया है कि सायबर ठगी से संबंधित मामलों में त्वरित कार्यवाही कर रकम वापसी कराने का प्रयास किया जाए । निर्देश के पालन में सायबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक कृष्णा साहू द्वारा अपने टीम के साथ लगातार सायबर ठगी संबंधी अपराधों में पीड़ितों के रकम वापसी का प्रयास किया जा रहा है ।

कोरबा निवासी एक व्यापारी को ठगों के द्वारा सामान सप्लाई करने के नाम पर 2 लाख 25 हजार रूपए ठगी कर अपने खाते में जमा करा लिया गया था , व्यापारी को जैसे ही ठगी का एहसास हुआ रात्रि करीब 11:30 बजे उसके द्वारा सायबर सेल प्रभारी कृष्णा साहू से संपर्क किया गया ।

साइबर सेल टीम द्वारा रात्रि में ही उक्त व्यापारी से हुए ठगी के संबंध में डिटेल प्राप्त एनसीआरपी पोर्टल में जानकारी अपलोड कर उक्त खाते को ब्लॉक करवाया गया , संबंधित बैंक द्वारा जांच पश्चात 07 दिवस के भीतर ठगी किए गए संपूर्ण रकम 2 लाख 25 हजार रूपए को व्यापारी के खाते में वापस जमा किया गया । व्यापारी ने पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया है । इस मामले में सायबर सेल में कार्यरत आरक्षक विरकेश्वर प्रताप सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!