कोरबा

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए कलेक्टर श्री झा ने 17 विद्यार्थियों को वितरित किए टेबलेट

टेबलेट से विद्यार्थियों को ऑनलाईन पढ़ाई में मिलेगी मदद

 

कलेक्टर श्री झा ने ऑनलाईन क्विज राष्ट्रीय प्रतियोगिता में नेवी यूनिट के लिए जिले के चयनित दोनों छात्रों का भी किया सम्मान

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़। नीति आयोग एवं बायजूस के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर श्री संजीव झा ने 17 छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किए। कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में आकांक्षी जिला कोरबा के छात्र-छात्राओं को नीट मेडिकल एवं आईआईटी इंजीनियरिंग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए टेबलेट का वितरण किया गया। कलेक्टर श्री झा ने इस दौरान विद्यार्थियों को अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। ऑनलाईन क्विज राष्ट्रीय प्रतियोगिता में नेवी यूनिट गोवा के लिए स्वामी आत्मानंद स्कूल पंप हाउस कोरबा के दो छात्रों का चयन किया गया है। कलेक्टर श्री झा ने जिले से चयनित होने की उपलब्धि पर दोनों छात्रों को बुके एवं ट्रेक सूट देकर सम्मानित किया।
मेडिकल और इंजीनियरिंग जैसी महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षा की संपूर्ण तैयारी के लिए छात्रों को टेबलेट दिये गये है। छात्रों ने बताया कि टैबलेट से ऑनलाईन कक्षायें, स्टडी मटेरियल आदि की सुविधा मिलेगी, जिससे परीक्षा पास करने में सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों ने कहा की टेबलेट एवं स्टडी मटेरियल बाजार से क्रय करने पर महंगा पड़ता। महंगा होने के कारण सभी छात्र स्वयं के व्यय पर खरीदने में सक्षम नहीं थे। टेबलेट मिल जाने पर छात्रों ने संस्था और जिला प्रशासन का आभार जताया। कार्यक्रम में एन.सी.डी.सी. स्कूल के 1 छात्र, स्वामी आत्मानंद स्कूल पंप हाउस के 4, स्वामी आत्मानंद स्कूल बाल्को के 4 शासकीय कन्या साडा स्कूल के 8 छात्रों को टेबलेट वितरित किये गये। इस अवसर पर जी.पी. भारद्वाज जिला शिक्षा अधिकारी, विवेक लाण्डे प्राचार्य स्वामी आत्मानंद पंप हाउस स्कूल, आकाश संस्था से आमरीन सरफराज सहित शिक्षक शिक्षिकायें और विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!