कोरबा

प्रतीक्षा बस स्टैण्ड जमनीपाली के पास 33/11 के.व्ही. विद्युत सब स्टेशन निर्माण का भूमिपूजन किया राजस्व मंत्री ने

अधोसंरचना विकास से बिजली व्यवस्था हो रही दुरूस्त – जयसिंह अग्रवाल

कोरबा, ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रतीक्षा बस स्टैण्ड जमनीपाली के समीप 33/11 के.व्ही. विद्युत सब स्टेशन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस क्षेत्र में विद्युत सब स्टेशन की मांग क्षेत्र के लोगों द्वारा की जा रही थी, जिसे संज्ञान में लेकर श्री अग्रवाल ने प्रयास किया और अब प्रतीक्षा की घड़ी समाप्त हो गई। 1.88 करोड़ की लागत से यहॉ सब स्टेशन का निर्माण होगा और उपस्थित अधिकारियों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिये। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद इन साढ़े चार सालों में बिजली के क्षेत्र में अधोसंरचना विकास को गति मिली, जिससे बिजली व्यवस्था दुरूस्त हो रही है। इन चार सालों में प्रदेश सहित जिले में कई विद्युत सब स्टेशन का निर्माण हुआ और इससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली। उन्होने कहा कि इस सब स्टेशन का निर्माण हो जाने के बाद क्षेत्र के लाटा, अगारखार, केंदईखार, श्याम नगर, अटल आवास, नगोईखार, फर्टिलाइजर बस्ती के गांवों को लाभ मिलेगा और विद्युत की समस्या समाप्त हो जायेगी। वर्तमान में इन बस्तियों में लाल मैदान सब स्टेशन से विद्युत आपूर्ति हो रही है। प्रतीक्षा बस स्टैण्ड के पास इस सब स्टेशन के निर्माण के बाद इन क्षेत्रों में इसी से विद्युत आपूर्ति बहाल की जायेगी और ओव्हरलोड/विद्युत की आंख मिचौली आदि से राहत मिलेगी।
जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि कोरबा जिले के सभी 721 गांव विद्युतीकृत है और 02 लाख 20 हजार से अधिक उपभोक्ता लाभांवित है। जिलें में 830 किलोमीटर से भी अधिक 33 केवी लाईन का विस्तार किया जा चुका है।
कार्यक्रम में उपस्थित महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि कोरबा में हर क्षेत्रों में विकास नया आयाम छू रहा है। हमारे विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की पहल और प्रयास से कोई क्षेत्र अछूता नही है। उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व में आज कोरबा की तस्वीर बदल रही है। सड़क, बिजली, पानी की जनसुलभता हमारे राजस्व मंत्री की प्राथमिकता में है और इन क्षेत्रों में बेहतर काम हो रहा है। कार्यक्रम में सभापति श्याम सुंदर सोनी ने भी संबोधित किया और कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल जनता के प्रति एक ईमानदार जवाबदेही सेवक के रूप में लगे हुए हैं और हर क्षेत्र में विकास की चमक दिखाई दे रही है। छत्तीसगढ़ की उर्जाधानी कोरबा आम जनता को विकास की मुख्य धारा से जोड कर तथा शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं और गतिविधियों से लाभांवित कर विकास की नई ईबारत लिख रहा है।
कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अभियंता अंजन कुमार धर ने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि हम बिजली व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखें। इस सब स्टेशन के निर्माण से बिजली की बहाली निर्बाध गति से क्षेत्र में होगी। इन्होने कहा कि बिजली के तार और पूरा नेटवर्क खुले आसमान के नीचे होता है। आंधी-तूफान-तेज बारिश के कारण कभी-कभी स्वाभाविक रूप से विद्युत प्रवाह में दिक्कते आ जाती है, ऐसे खराब मौसम में भी बिजलीकर्मी जोखिम का काम करते है और आपके घरो में रौशनी देने का सफल प्रयास करते है।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष सतोष राठौर, पार्षद सुनील पटेल, रोपा तिर्की, मस्तुल कंवर, अरूण वर्मा, एल्डरमेन मनीराम साहू, रेखा त्रिपाठी, पुरान दास महंत, आशीष अग्रवाल, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, वार्ड पार्षद बुधवार साय, पार्षद किरत राम साहू, ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर, सेवादल प्रमुख प्रदीप पुरायणे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आर.के. पटेल, डी.डी. अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, रमेश्वर नवरंग, राम रतन साहू, रतन लाल यादव, सुनीता तिग्गा, सत्येन्द्र ठाकुर, संतोष ठाकुर, बजरंग अग्रवाल, दशरथ शर्मा, बैद्यनाथ अग्रवाल, आर. के. पटेल, पूर्व पार्षद अंतराम प्रजापति, वीरसाय धनुहार, विनित एक्का, सिकंदर मेमन, कमलेश गर्ग, संतोष गुप्ता, अशोक अग्रवाल, एम लकड़ा, लक्ष्मी भट्ट, नार्मन बाघे, इशरत खान, ज्योति साहू, कांति यादव, भुनेश्वर दुबे, सुरज पटेल, छत्रपाल कुर्रे, घनश्याम, नत्थुलाल यादव, प्रोजेक्ट कार्यपालन अभियंता अभिमन्यु कश्यप, अभिषेक चेट्टी, अधीक्षण अभियंता पी. एल. सिदार, कार्यपाल अभियंता अनुपम सरकार, सहायक अभियंता नितिन विश्वकर्मा, कनिष्ठ अभियंता भगत राम कंवर सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक काफी संख्या में उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!