कोरबा

भाजपा द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित सामाजिक समरसता भोज एवं सम्मान समारोह का आयोजन संपन्न

कोरबा, ट्रैक सिटी न्यूज़। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत जिला भाजपा एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के द्वारा सामाजिक समरसता भोज, संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का कार्यक्रम वार्ड क्रमांक 25 स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद श्री लखन लाल साहू उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम में बाबा साहब अंबेडकर जी के जीवन पर संगोष्ठी के पश्चात कोरोना काल में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य निष्पादन करने वाले मितानिन बहनों, स्वच्छता मित्रों एवं अन्य समाजसेवियों का उपस्थित वरिष्ठ नेताओं के द्वारा शॉल श्रीफल देकर सम्मान किया गया । तत्पश्चात उपस्थित आम जनों के साथ सामाजिक समरसता भोज ग्रहण किया गया ।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता श्री लखन लाल साहू ने अपने चिर परिचित अंदाज संबोधित करते हुए कहा कि भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के उद्देश्य एवं निचले तबके वर्ग का जीवन का उत्थान हो सके उसके लिए संविधान का निर्माण किया, पर आज हम देखेंगे तो बड़ा ही दुख होता है कांग्रेस पार्टी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जितनी भी धरोहर स्थल थे उनको दरकिनार कर दिया लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश में विराजमान हुई है तब से लेकर अब तक बाबा साहब के धरोहरो को एक नई पहचान दिलाई जा रही है । केंद्र कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के जीवन के उत्थान को लेकर लगातार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उनका जीवन सुधारने में लगी हुई हैं । प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार के द्वारा कहीं ना कहीं, किसी ना किसी रूप से अनुसूचित जाति वर्ग, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों को छला है ।

पूर्व में हमारे प्रदेश में डॉक्टर रमन सिंह के सरकार के समय प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना का क्रियान्वयन बड़ी द्रुत गति से जारी था पर अब इसकी गति प्रदेश में थम सी गई है ।

एक और हम देखेंगे प्रदेश में विशेष समुदाय प्राथमिकता दी जा रही है तो दूसरी ओर बहुसंख्यक समुदाय को प्रताड़ित किया जा रहा है । प्रदेश की जनता यह सब देख रही है, समझ रही है, आने वाले चुनाव में उन्हें बिल्कुल मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारा देश ऋषि मुनियों का देश रहा है । बाबा गुरु घासीदास जो सतनाम पंथ को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे उनका एक नारा था “मनखे मनखे – एक समान” अर्थात हर वर्ग हर जाति का आदमी एक समान ।

बाबा साहब अंबेडकर जिनकी आज 132 वी जयंती है उनके चरणों को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं, जिनके बदौलत आज देश का नाम विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में जाना जाता है । बाबासाहेब आंबेडकर ने अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के जीवन के उत्थान को लेकर संविधान में नियम बनाएं ।

आज भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अपने स्थापना दिवस 6अप्रैल के अवसर से लेकर बाबा साहब अंबेडकर की जयंती तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन कर रही है । जिसमें आज हमारी भाजपा और अनुसूचित जाति मोर्चा के संयुक्त प्रयास के द्वारा आज हमारे अनुसूचित जाति के बंधुओं के साथ समरसता भोज ग्रहण करने का अवसर प्राप्त हुआ, साथ ही साथ बाबा साहब के जीवन पर संगोष्ठी वाचन एवं श्रवण करने का अवसर भी प्राप्त हुआ । मैं उपस्थित समस्त लोगों से आग्रह करता हूं कि बाबा साहब के दिए गए मार्ग चलते हुए अपने जीवन को सार्थक बनाएं ।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिलासपुर के सांसद लखनलाल साहू, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉक्टर राजीव सिंह, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री अशोक चावलानी, महामंत्री संतोष देवांगन व टिकेश्वर राठिया, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष श्री गोपाल मोदी, भाजपा मंत्री नरेश टंडन, संदीप सहगल, अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष सरजू अजय, जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा, सह प्रभारी पवन सिन्हा, आईटी सेल संयोजक नवदीप नंदा, सोशल मीडिया संयोजक अजय चंद्रा, रितु चौरसिया, अजय विश्वकर्मा, परविंदर सिंह, सुशील गर्ग, लोकेश्वर चौहान, बबलू डहरिया, राजेश लहरें, सुनील भटपहरे, पुष्पा चौहान, रमा मिरी, सुनीता पाटले, सहित भारतीय जनता पार्टी एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!