कोरबा

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के जन्मदिन पर हुए अनेक कार्यक्रम – लगा बधाइयों का तांता

कोरबा 02 मार्च (ट्रैक सिटी न्यूज़) कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल का जन्मदिन इस बार कुछ खास रहा। बच्चों को भी इस बार श्री अग्रवाल के जन्मदिन पर खुशियां मिली, अपने चहेते अंकल जयसिंह के जन्मदिन के साथ स्वयं के जन्मदिन मनाने की खुशी। जेल में भी जब श्री अग्रवाल के जन्मदिन पर केक कटा तो कई हताश चेहरों में कुछ पलों के लिए खुशियां तो आई। वृद्धजनों को उपहार मिला तो उनके लरजते होंठों पर मुस्कान थी, और ऐसे कई पल आये जिसमें गरीबों, बच्चों के चेहरों पर मुस्कान बिखर रही थी।
हमने कई सेलिब्रिटी का जन्मदिन उत्सव देखा है, लेकिन हमारे कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल कुछ अलग करने की चाहत रखते हैं। लोगों के बीच पहुंचकर जयसिंह अग्रवाल ने उनकी तमन्ना भी पूरी की, और खुशियों में उन्हे भी शामिल किया। सुबह से रात तक कोरबा विधायक व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न संगठनों, समाजसेवी संस्थाओं और पार्टी पदाधिकारियों की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। पूरे दिन शुभकामनाएं व्यक्त करने वाले लोगों का हुजूम उमड़ता रहा। जयसिंह अग्रवाल के जन्म दिवस के अवसर पर सुबह से ही कार्यक्रमों का सिलसिला आरंभ हो गया था। सर्वप्रथम सुबह 6 बजे से कोरबा ओपेन थिएटर घंटाघर में आयोजित रन फॉर कोरबा नामक हॉफ मैराथन दौड़ को राजस्व मंत्री द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इससे पहले वहां उपस्थित हर आयुवर्ग के विशाल समूह द्वारा जयसिंह अग्रवाल को बधाईयां देते हुए स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की शुभकामनाएं दी गईं। मैराथन दौड़ के विजेताओं को मंत्री द्वारा पुरस्कृत भी किया गया, जिनमें बालक वर्ग में कार्तिक शर्मा, आलोक श्रीवास और हेमचरण मैत्री क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे जबकि बालिका वर्ग में आराधना महंत, मेघा महंत, लाली केशरी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी और कार्यकताओं के साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
सुबह आठ बजे प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज् ईश्वरीय विश्वविद्यालय पम्प हाऊस स्थित ब्रह्मकुमारीज आश्रम में राजस्व मंत्री के लिए आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री से केक कटवाया गया। जहॉ समस्त सदस्यों द्वारा स्वस्ति वाचन के साथ मंगल कामनाएं करते हुए आशीर्वाद प्रदान किया गया। जयसिंह अग्रवाल को आशीर्वाद स्वरूप पगड़ी पहनाकर शॉल भेंट किया गया। ब्रह्मकुमारीज कोरबा इकाई के सभी प्रमुख पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।
कोरबा निज निवास पर लोकप्रिय कोरबा विधायक व छत्तीसगढ़ शासन के ऊर्जावान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल को जन्मदिवस के अवसर पर आज सुबह से ही बधाईयां और शुभकामनाएं व्यक्त करने वाले लोगों का तांता लगा रहा। कोरबावासियों के चहेते जयसिंह अग्रवाल हर किसी के सुख-दुःख की परवाह परिवार के सदस्य जैसे ही करते हैं और यही वजह है कि हर कोरबावासी के दिल में उनके प्रति विशेष स्थान है। सुबह से ही जन्मदिन की बधाईयां देने के लिए कोरबा के सभी समाज के प्रमुख सदस्य, सभी संगठनों, प्रकोष्ठों व मोर्चा दलों के पदाधिकारियों और सदस्यों, विभिन्न एसोसिएशनों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने व्यक्तिगत तौर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निज निवास पहुुंचकर बधाईयां देते हुए उनके स्वस्थ, सुदीर्घ और यशस्वी जीवन की शुभकामनाएं व्यक्त की। बधाई देने वालों में आम से लेकर खास व्यक्ति के लोग पहुंचे। सभी से सौम्य भाव से विधायक मिले और सबका अभिवादन स्वीकार किया। समस्त आगंतुकों के लिए निवास पर ही स्वल्पाहार आदि की पूरी व्यवस्था की गई थी जिसका आगंतुकों ने स्वरूचि अनुसार आनंद उठाया। कोरबा निज निवास पर ही मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने 25 ऐसे बच्चों के साथ केक काटा जिनका जन्मदिन उनके साथ था। इस कार्यक्रम में सभी बच्चों को जन्मदिन का उपहार भी दिया गया।
इसके पश्चात् मंत्री श्री अग्रवाल सर्वमंगला मंदिर में देवी दर्शन के लिए गए और पूरे प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिए मां से आशीर्वाद मांगा। देवी दर्शन के बाद प्रशांति वृद्धाश्रम में निवासरत बुजुर्गों को फल वितरित कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। राताखार स्थित गौशाला में गौ माता पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। दर्री रोड कोरबा स्थित अग्रसेन विद्यालय में राजस्व मंत्री के जन्मदिन अवसर पर स्वागत समारोह का आयोजन विद्यालय प्रबंधन समिति के समस्त पदाधिकारियों एवं विद्यालय परिवार द्वारा किया गया। ट्रांसपोर्टनगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ में जयसिंह अग्रवाल ने पूजा अर्चना कर भगवती गायत्री का आशीर्वाद प्राप्त किया, ततपश्चात् जेल परिसर में मंत्री जी के जन्मदिवस पर विशेष कायक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होकर जयसिंह अग्रवाल ने केक काटकर जेल परिवार के सदस्यों के साथ जन्मदिन की खुशी को साझा किया। इसी प्रकार मुड़ापार स्थित कुष्ठाश्रम में शामिल होकर मंत्री श्री अग्रवाल ने कुष्ठ आश्रम के सदस्यों को उपहार प्रदान किया।
ढोल नगाड़ों से स्वागत् – जयसिंह अग्रवाल अपने व्यस्त कार्यक्रम के तहत जैसे ही इतवारी बाजार पहुंचे वहॉ सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों के बीच पहुंचे तो उनका स्वागत् ढोल नगाड़ों के साथ हुआ। इस कार्यक्रम में भाग लेकर श्री अग्रवाल भावविभोर हो गये और इतवारी बाजार वासियों का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद कबीर भवन दर्री पहुंचे जहॉ पर स्वच्छता दीदीयों का सम्मान किया गया। इसके बाद पूर्वांचल वासियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया और सबसे भेंट मुलाकात किया। इसके बाद श्री अग्रवाल श्याम मंदिर में पूजा अर्चना की और खुशहाल छत्तीसगढ़ की कामना की। इसके बाद कांग्रेस कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित किया और विशाल जनसमुदाय की शुभेच्छा को स्वीकार किया। सबका आभार भी जताया। इसके बाद पंचमुखी हनुमान मंदिर एसईसीएल के आरती में शामिल हुए फिर पूर्वांचल समाज द्वारा आयोजित स्वागत कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराया। इसके बाद जयसिंह अग्रवाल सिविक सेंटर बालको पहुंचे जहां पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से मिले। तत्पश्चात् वार्ड क्र. 41 परसाभाठा पहुंचे जहां पर दुर्गा मंदिर के पास आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्री अग्रवाल के जन्मदिन की खुशियां बांटी।
इस तरह कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल अपने जन्मदिन पर सबके साथ खुशियां बांटी और इस अपार प्रेम के लिए कोरबा वासियों का एक बार फिर धन्यवाद ज्ञापित किया। सबके लब्जों पर ये ही शब्द थे – ‘‘आप दीर्घायु हों, स्वस्थ हों, यशस्वी हों और एक कर्मयोगी की तरह कोरबा की सेवा निरंतर करते रहें।’’

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!