कोरबा

स्वास्थ्य धन ही जीवन की असली पूंजी-जयसिंह अग्रवाल

सीतामणी और नेहरू नगर बालको में नवीन अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर (हमर क्लीनिक) का लोकार्पण किया राजस्व मंत्री नें

कोरबा, ट्रैक सिटी न्यूज़। जीवन को सुखमय बनाना है तो सबसे पहले स्वास्थ्य पर फोकस करना होगा, क्योंकि जीवन में सुख के लिए बेहतर स्वास्थ्य जरूरी होता है। जब हम स्वस्थ रहेंगे तो सभी काम संभव हो जाता है। हमें प्रकृति का हमेशा धन्यवाद करना चाहिए कि हमें मानव जीवन मिला है और हमें बड़ी जिम्मेदारी भी मिली है। यूं कहें तो स्वास्थ्य धन ही हमारे जीवन की असली पूंजी है। उक्ताशय का कथन कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के हैं। वे आज नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 10 सीतामणी एवं वार्ड क्र. 39-40 नेहरू नगर बालको में नवीन अर्बन हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के तहत हमर क्लीनिक का लोकार्पण कर रहे थे।
श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य स्वस्थ कोरबा-स्वस्थ छत्तीसगढ़ बनाना है और हमारे प्रदेश की सरकार शिक्षा, बुनियादी सुविधा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी श्रेष्ठ से सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने वार्डवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमर क्लीनिक खुल गई है और यहां पर आप सभी स्वास्थ्य लाभ के लिए आ सकते है और दूर जाने की जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि हमारे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने उनकी मांग को सराहा और इस तरह की सुविधा अन्य वार्डो में भी शीघ्र मिलेंगी। उन्होंने बताया कि हमर क्लीनीक कि लिए 29 सर्वसुविधायुक्त भवन की स्वीकृति मिल चुकी है और इनमें से कुछ का निर्माण पूर्ण हो चुका है और कई का निर्माण प्रगति पर है तथा आने वाले कुछ दिनों में इसका लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि नगर पालिक निगम क्षेत्र को जन सुलभ क्षेत्र बनाया जा रहा है। आप सभी की भी जिम्मेदारी है कि आप अपने गली मोहल्लों को साफ रखने में अपनी जिम्मेदारी निभायें। मोहल्ला स्वच्छ रहेगा तो अस्पताल जाने की जरूरत ही नही पडेगी क्योकि स्वच्छता में ही स्वास्थ्य छुपा हुआ है। विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि हमारे कोरबा विधायक जयसिंह क्षेत्र की जनता को अधिक से अधिक सुविधा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और एक अच्छे जनप्रतिनिधि की तरह जनता के साथ हैं। आज क्षेत्र की जनता को गर्व हो रहा होगा कि उन्होंने जयसिंह अग्रवाल के रूप में एक अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव किया है जिन्होंने आम जनता की मांग और समस्या को ध्यान मे रखते हुए शासन और प्रशासन के पहलकर पूरी करते हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस एन केशरी ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि वार्डो में खुल रही हमर क्लीनिक में अधिक से अधिक संसाधन उपलब्ध करायें।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से डीसीसी अध्यक्षद्वय सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, श्रीमती सपना चौहान, एमआईसी सदस्य संतोष राठौर, पार्षद पालूराम साहू, धरम निर्मले, दिनेश सोनी, संतोष लांझेकर, रूप सिंह गोंड, श्रीमती उर्वशी राठौर, कृपाराम साहू, पुष्पा सोनी, गीता किरण, एल्डरमेन बच्चूलाल मखवानी, सनंद दास दीवान, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बालको दुष्यंत शर्मा, शशी अग्रवाल, भुनेश्वर राज, जगेन्द्र गोस्वामी, राकेश पंकज, एफ डी मानिकपुरी, पियुश पाण्डेय, पंचराम आदित्य, प्रभात डडसेना, विकास डालमिया, अमरकंटक चौकसे, मुन्ना खान, गिरधारी लाल बरेठ, गोपाल दास, फुलदास, शहजाद एमन खान, पुष्पा पात्रे, गणेशी साहू, शाहिदा खातून, ज्ञान बाई, डाडेश्वरी साहू, बिन्दु यादव, रूबी साहू, सहदेव दास, सुरेन्द्र शर्मा, कल्लू खान, नवीन कश्यप, दावेन बेक, सायदा खान, सबनम परवीन, सोनू चौधरी, प्रकाश राव, के डी वैष्णव, सुनिता गुप्ता, मालती सोनी, नसीम बी, अनील जैन, मनोज जेठानी, संगीता राठौर, श्याम केंवट, सीमा साहू, हीरपाल नागवंशी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. एन. केशरी, नोडल अधिकारी डॉ. कुमार पुष्पेश, सीपीएम श्रीमती ज्योत्सना ग्वाल, चिकित्सा अधिकारी डॉ. पी के गुप्ता, मितानीन संगीता राठौर सहित वार्डवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!