महासमुंद

पुलिस ने किया बलवा ड्रिल का अभ्यास

 

महासमुंद/ट्रैक सिटी न्यूज़ । कलेक्टर निलेश कुमार IAS और पुलिस अधीक्षक भोजराम Ips के मार्गदर्शन में पुलिस लाइन परसदा में बलवा ड्रिल अभ्यास का आयोजन किया गया। जिले में किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति निर्मित होने या हिंसक प्रदर्शनों के दौरान उस स्थिति का सामना करने के लिए इस अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया।

बलवा ड्रिल अभ्यास में वरिष्ठ कार्यपालिका मजिस्ट्रेट व पुलिस विभाग के अधिकारियों सहित 150 से अधिक जवान हुए सम्मिलित हुए। जिला बल के अलावा नगर सेना व 20वी वाहनी महासमुंद के जवान और मेडिकल टीम भी हुए बलवा ड्रिल अभ्यास में शामिल हुए। अभ्यास के दौरान आश्रु गैस, लाठी व केन पार्टी, वाटर कैन और फायरिंग की सभी टीमो व तकनीकों का किया प्रयोग किया गया।

बलवा ड्रिल में बकायदा प्रदर्शनकारी एवं प्रशासन व पुलिस के मध्य चर्चा, समझाइश दिखाया गया। जब दोनों पक्षों के बीच बातचीत से समाधान नहीं हुआ और प्रदर्शनकारी/दंगाई उग्र होकर कानूनों का उल्लंघन करने लगे तब पुलिस पार्टी आंसू गैस व अन्य दंगा नियंत्रण उपकरण एवं शास्त्रों का प्रयोग प्रदर्शनकारी/दंगाइयों को नियंत्रित करने किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारी/दंगाई के हमले से घायल पुलिसकर्मियों का बचाव का अभ्यास जवानों द्वारा किया गया

इस दौरान कलेक्टर और पुलिस अधिक्षक मौके पर उपस्थित रहे और पूरे बलवा ड्रिल अभ्यास का बारिकी से निरीक्षण किया।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!