कोरबा

आयुक्त ने वैक्सीनेशन सेंटरों का दौरा कर वैक्सीनेशन कार्यप्रगति का लिया जायजा

वैक्सीनेशन से छूटे सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगवाने हेतु अधिकारियों का किया मार्गदर्शन

कोरबा  – कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन में कोरबा जिले में चलाए गए वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत आज आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने नगर निगम कोरबा क्षेत्र में स्थित अनेक वैक्सीनेशन सेंटरों का दौरा कर वैक्सीनेशन की कार्यप्रगति का जायजा लिया। उन्होने वैक्सीनेशन सेंटरों में स्टाफ की उपस्थिति, वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता आदि का निरीक्षण करते हुए वैक्सीनेशन से छूटे हुए पात्र लोगों को मोबलाईज करते हुए वैक्सीनेशन सेंटरों में लाने तथा उन्हें वैक्सीन लगाने हेतु अधिकारियों एवं कार्य में संलग्न कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया एवं वैक्सीनेशन की बेहतर कार्यप्रगति के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन में कोरबा जिले के अन्य विकासखण्डों, निकाय क्षेत्रों के साथ-साथ नगर पालिक निगम केारबा के सभी 67 वार्डो में आज कोविड वैक्सीनेशन ड्राईव चलाई गई।  इस हेतु जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, साथ ही नगर निगम कोरबा क्षेत्र के 67 वार्डो में भी 101 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे, इन सभी वैक्सीनेशन सेंटरों में सुबह 09 बजे से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया गया। आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने दौरा कर पथर्रीपारा सामुदायिक भवन, कांशीनगर उपस्वास्थ्य केन्द्र, राजेन्द्र प्रसाद नगर दशहरा मैदान, मुड़ापार बस्ती, दर्री मुख्य मार्ग सांस्कृतिक मंच, फर्टीलाईजर बस्ती दर्री, कुमगरी बस्ती सहित अन्य वार्डो व बस्तियों में स्थित वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त श्री पाण्डेय ने वैक्सीनेशन सेंटरों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया, स्टाफ की उपस्थिति व वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता आदि का निरीक्षण करते हुए  अधिकारियांे को निर्देश दिए कि वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने से छूटे हुए लोगों तथा ऐसे लोगों को कि जिन्होने वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली, उन्हें भी अनिवार्य रूप से मोबलाईज करते हुए वैक्सीनेशन सेंटरों तक लाएं तथा उन्हें वैक्सीन की डोज लगवाएं। उन्होने कहा कि वार्ड प्रभारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका, मितानिन एवं निगम का मैदानी अमला बस्तियों में पहुंचकर निर्धारित सूची दर्ज लोगों के घर जाकर उन्हें समझाईश दे, मोबलाईज करें तथा वैक्सीनेशन सेंटर में लाकर वैक्सीन लगवाएं।

वैक्सीन लगवाने आये लोगों से चर्चा- आयुक्त  प्रभाकर पाण्डेय ने विभिन्न वैक्सीनेशन सेेंटरों वैक्सीन लगवाने हेतु पहुंचे लोगों से चर्चा की तथा उनसे आग्रह किया कि वे अपने घर परिवार आस पड़ोस एवं मोहल्ले के ऐसे व्यक्तियों, जो कि वैक्सीन की दूसरी या पहली खुराक लेने से छूटे हुए हैं, उन्हें जाकर प्रेरित करें कि वे आवश्यक रूप से इन वैक्सीनेशन सेंटरों में आएं तथा वैक्सीन की खुराक लगवाएं। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है, अतः सभी पात्र लोग वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना संक्रमण से सभी को बचाया जा सके।

भ्रमण के दौरान जोन कमिश्नर आर.के.माहेश्वरी एवं ए.के.शर्मा, उपायुक्त बी.पी.त्रिवेदी, सहायक अभियंता सोमनाथ डेहरे, योगेश राठौर सहित विभिन्न सेंटरों के वार्ड प्रभारी, वैक्सीनेशन टीम के सदस्य व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!