कोरबा

चिटफंड कंपनी मेसर्स साईं प्रसाद फूड्स लिमिटेड की संपत्ति की नीलामी में भाग लेने आवेदन के लिए एक दिन शेष

11 फरवरी तक डिमांड ड्राफ्ट के साथ लिए जाएंगे आवेदन

12 फरवरी को होगी संपत्ति की नीलामी

कोरबा / चिटफंड कंपनी मेसर्स साईं प्रसाद फूड्स लिमिटेड कंपनी की कुर्क की गई संपत्ति की नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने आवेदन करने के लिए एक दिन का समय शेष है। कंपनी की एक करोड़ 33 लाख 91 हजार 355 रुपए की संपत्ति की नीलामी के लिए 11 फरवरी तक डिमांड ड्राफ्ट के साथ आवेदन लिए जा रहे हैं। 12 फरवरी को तहसील कार्यालय कोरबा में नीलामी की कार्रवाई की जाएगी। इच्छुक खरीदारों को 11 फरवरी शाम 5ः30 बजे तक अमानत राशि के रूप में संपत्ति के ऑफसेट  मूल्य का 10 प्रतिशत  13 लाख 39 हजार 135 रुपये एफडीआर या डिमांड ड्राफ्ट ‘कलेक्टर कोरबा’ के नाम से तहसील कार्यालय कोरबा में जमा करना होगा। इच्छुक खरीददारों को अमानत राशि के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड, विगत वर्ष का आयकर भुगतान पत्रक, बोलीदाता के पते की पुष्टि के समर्थन में पूर्ण पता युक्त नोटरी शुदा शपथ पत्र भी संलग्न करना होगा।

तहसीलदार कोरबा पंचराम सलामे ने बताया कि संपत्ति की सरकारी कीमत से कम बोली खुली नीलामी में नहीं बोलने दी जाएगी। उच्चतम बोली संपत्ति की कीमत मानी जाएगी। इसी उच्चतम बोली पर भूखंड का भूमि स्वामी हक में विक्रय की कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक पक्षकार की ओर से आवेदक तथा उसके वैध अभिकर्ता सहित अधिकतम दो व्यक्ति खुली नीलामी में उपस्थित हो सकेंगे। सबसे उच्चतम बोली बोलने वाले व्यक्ति को छोड़कर शेष व्यक्तियों द्वारा एफडीआर या डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से जमा की गई अमानत राशि संबंधित व्यक्तियों को वापस कर दी जाएगी। साथ ही जमा अमानत राशि पर किसी प्रकार का कोई ब्याज देय नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि मेसर्स साई प्रसाद फूड्स लिमिटेड कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक गुरूशरण सिंह के विरूद्ध थाना बालको नगर मेें लोगों को झांसा देकर अपनी कंपनी में निवेश करने के लिए अवैध रूप से पैसा जमा करवाने का अपराध पंजीबद्ध है। न्यायालय द्वारा पारित आदेशानुसार गुरूशरण सिंह को भारतीय दंड विधान के विभिन्न धाराओं, ईनामी चिटफंड धन परिचालन अधिनियम  1978 एवं छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितो के संरक्षण अधिनियम 2005 के तहत आरोपी घोषित किया गया है।  कलेक्टर श्रीमती रानू साहू द्वारा जिले के चिटफंड पीड़ितो को राहत दिलाने के लिए मेसर्स साई प्रसाद फूड्स लिमिटेड कंपनी के टीपी नगर कोरबा में स्थिति परिसंपत्तियों को कुर्क किया गया है। कुर्क किए गए संपत्ति को नीलाम की जाएगी। नीलामी से प्राप्त राशि को कंपनी में निवेश किए गए निवेशको को लौटाई जाएगी। कंपनी का साई वंदा कॉम्पलेक्स विजया टॉकिज के पास टीपी नगर में पटवारी हल्का नं. 16 के अंतर्गत खसरा नं. 188/1/क/1 भूखंड क्रमांक 177 में दो मंजिला भवन है। यह संपत्ति 40 बाई 60 कुल दो हजार 400 वर्गफुट में फैला हुआ है। यह पूरी संपत्ति नीलाम की जाएगी। संपत्ति की ऑफसेट मूल्य सरकारी कीमत पर एक करोड़ 33 लाख 91 हजार 355 रूपये है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!