कोरबा

कलेक्टर ने निगम के नियमितीकरण के 951 प्रकरणों को दी स्वीकृति, आज 208 प्रकरण स्वीकृत किए गए

दीपका, छुरी एवं पाली नगरीय निकायों के भी 07 प्रकरणों का हुआ नियमितीकरण
अनियमित विकास के नियमितीकरण की शासन की योजना का लाभ उठाने कलेक्टर ने की लोगों से अपील
जिला नियमितीकरण प्राधिकार समिति की बैठक कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न

कोरबा, ट्रैक सिटी न्यूज़। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आज जिला नियमितीकरण प्राधिकार की छठवी बैठक में नगर निगम कोरबा के नियमितीकरण के 208 प्रकरणों को स्वीकृत प्रदान की, इनमें से नियमों के तहत 68 प्रकरण निःशुल्क एवं 140 प्रकरण शास्ति अधिरोपित कर स्वीकृत प्रदान की गई, जबकि इसके पूर्व की बैठकों में निगम के 742 प्रकरणों का नियमितीकरण किया गया है। इसी प्रकार आज दीपका नगर पालिका एवं छुरी व पाली नगर पंचायतों के 07 प्रकरणों पर नियमितीकरण की स्वीकृति प्रदान की गई।
जिला कार्यालय स्थित कलेक्टर कक्ष में आज कलेक्टर एवं जिला नियमितीकरण प्राधिकारी संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में नियमितीकरण प्राधिकार समिति की छठवी बैठक आयोजित की गई, उक्त बैठक में निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, उप संचालक नगर तथा ग्राम निवेश व समिति के सचिव के.एस.कंवर आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान समिति द्वारा नगर पालिक निगम कोरबा के 208 प्रकरणों को आज स्वीकृति प्रदान की गई, जबकि इसके पूर्व की बैठकों में निगम के 742 प्रकरणों का नियमितीकरण किया गया था। इस प्रकार नगर पालिक निगम कोरबा के नियमितीकरण के 951 प्रकरणों को अब तक स्वीकृत प्रदान की जा चुकी है, जिनमें से 833 आवासीय एवं 118 गैर आवासीय प्रकरण शामिल हैं, इन सभी 951 प्रकरणों में शास्ति के रूप में 07 करोड़ 36 लाख 99 रूपये अधिरोपित की गई है। बैठकों के दौरान नगर पालिका परिषद दीपका के 02, नगर पंचायत छुरी के 04 एवं पाली के 01 प्रकरणों पर नियमितीकरण की स्वीकृति प्रदान की गई।
नियमितीकरण का लाभ लेने कलेक्टर ने की अपील – कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि शासन द्वारा अनियमित विकास व निर्माण के नियमितीकरण का विकल्प लोगों के हित में प्रदान किया गया है, अतः शासन की इस योजना का एवं दिए गए विकल्प का लाभ उठाएं तथा किए गए अनियमित निर्माण व विकास का नियमितीकरण कराएं, इस हेतु अपने आवेदन निर्धारित कार्यालयों व निकायों में जमा कराएं।
कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न जिला नियमितीकरण प्राधिकार समिति की बैठक में निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, उप संचालक नगर तथा ग्राम निवेश एवं समिति के सचिव के.एस.कंवर के साथ ही निगम के भवन अधिकारी अखिलेश शुक्ला, नगर पालिका परिषद दीपका एवं नगर पंचायत छुरी व पाली के मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं उनके अभियंता गण, निगम के सहायक अभियंता विवेक रिछारिया, अजय शुक्ला आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!