कोरबा

कोरबा के इस हॉस्पिटल में सी.बी.सी.टी मशीन एवं इंट्रा ओरल स्कैनर का किया गया उद्घाटन

दांतों के मरीजों को गंभीर इलाज के लिए नही जाना पड़ेगा जिले से बाहर :-डॉ.सरफराज खान

कोरबा,ट्रैक सिटी न्यूज़। जिले में पहली बार सिटी डेंटल केयर हॉस्पिटल ने डिजिटल सिस्टम के अंतर्गत लगाया सी.बी.सी.टी मशीन एवं इंट्रा ओरल स्कैनर मशीन । सिटी डेंटल केयर हॉस्पिटल के एमडी डॉक्टर रफराज खान ने डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के पत्रकारों के साथ प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया की जिले में दांतो के मरीज की तादाद दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है जिसको देखते हुए एवं मरीजों की सहूलियत को देखते हुए सी.बी.सी.टी मशीन एवं इंट्रा ओरल स्कैनर मशीन को लगाया गया है । जिससे दांतो की।

डिजिटल जांच कर 30 सेकेंड के भीतर बीमारी का पता चल जायेगा । इस मशीन के द्वारा डाइमेंसनल जांच की सुविधा होगी जिससे मरीज के दांतों के अंदर के रोग के अलावा दांतो की सेटिंग एवं दांतो का माप भी आसानी से लिया जा सकेगा,साथ ही रूट कैनाल में जहा मरीजों को कई बार हॉस्पिटल का दौरा करना पड़ता था अब आसानी से रूट कैनाल के मरीजों के लिए भी यह मशीन मददगार साबित होगी।

जिससे आस पास के जिले सहित कोरबा जिले के मरीजों को अब दांतो से संबंधित गंभीर से गंभीर इलाज के लिए दूसरे शहर जाना नहीं पड़ेगा, साथ ही इस मशीन द्वारा जांच करने पर जहा बाहरी शहरों में 2500/- से 3000/- लिया जाता है वहीं सिटी डेंटल केयर हॉस्पिटल में मात्र रुपए 500/- में किया जाएगा ।

इस दौरान डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के पत्रकारों ने डेंटल केयर हॉस्पिटल के टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी । उद्घाटन समारोह मे डॉक्टर सनोबर खान सहित सिटी डेंटल हॉस्पिटल की पूरी टीम के साथ क्षेत्र के नागरिकगण मौजूद रहे ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!