कोरबा

डिजिटल मीडिया एशोसिएशन कोरबा ने मनाया अपना प्रथम वर्षगांठ 

मां सर्वमंगला का आशीर्वाद लेकर वृद्धाश्रम में वृद्धों से मिल फल वितरण किया

 

कोरबा, ट्रैक सिटी/ दिनांक 13/03/2024 को डिजिटल मीडिया एशोसिएशन कोरबा ने अपने स्थापना के एक वर्ष पूर्ण किए, आज प्रथम वर्षगांठ के उपलक्ष में एशोसिएशन  के सदस्यों ने हसदेव नदी तट पर स्थित मां सर्वमंगला के मंदिर में जाकर मत्था ठेका एवं प्रशांति वृद्ध आश्रम में पहुंचकर वृद्ध जनों को फल भेंट कर उनका हाल- चाल जाना एवं उनके स्वास्थ्य की मंगल कामना की । उक्त अवसर पर डिजिटल मीडिया एशोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्य गण उपस्थित रहे।

आज से एक वर्ष पूर्व कोरबा जिले में डिजिटल मीडिया एशोसिएशन की नीव रखी गई थी। जिसमें प्रिंट, इलेक्ट्रानिक समेत वेब पोर्टल से जुड़े पत्रकारों का समूह मिलकर लगातार जन कल्याण कारी मुद्दों को समाज के समक्ष रखने का कार्य करते आ रही है। आज दिनांक 13 मार्च को एशोसिएशन ने अपने स्थापना के सफल एक वर्ष पूर्ण कर लिए है, इस बात को लेकर डिजिटल मीडिया एशोसिएशन, कोरबा के अध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा ने हर्ष व्यक्त करते हुए सभी सदस्यों को बधाई दी, एवं आगे भी उन्होंने सभी सदस्यों को एकजुट होकर समाजिक सरोकार के लिए निष्पक्ष पत्रकारिता करने की बात कही।

सफल रहा एशोसिएशन का वार्षिक सफर:-

डिजिटल एशोसिएशन के स्थापना के बाद से आज संगठन ने अपना एक वर्ष पूर्ण कर लिया, इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजनों के साथ, सामाजिक एवं जनता के समक्ष अपनी अलग पहचान बनाई है।

पशुओं के लिए की गई पेयजल की व्यवस्था:-

समाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए डिजिटल मीडिया एसोसिएशन द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए , कोरबा के विभिन्न क्षेत्र में पशुओ हेतु पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। इसे हेतू डिजिटल मीडिया संगठन द्वारा नगर निगम के साथ मिलकर कोटना (जल पात्र) की व्यवस्था विभिन्न चौक चौराहा पर की गई।

विभिन्न स्कूलों में किया गया वृक्षारोपण: –

समाज एवं पर्यावरण के प्रति अपने दायित्व को समझते हुए डिजिटल मीडिया एशोसिएशन ने जिले के विभिन्न स्कूलों में पर्यावरण को बचाने हेतु वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किए, इस दौरान फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण स्कूल प्रांगण में किया गया।

“मां तुझे सलाम” कार्यक्रम में जिले वासियों का दिखा उत्साह :-

डिजिटल मीडिया एसोसिएशन द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित “मां तुझे सलाम” कार्यक्रम में जिले वासियों ने अपनी रुचि दिखाते हुए बड़ी संख्या में सहभागिता निभाई उक्त कार्यक्रम में जिला स्तर में विभिन्न  स्कूल एवं कॉलेज ने हिस्सा लेते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया था।

स्वीप अभियान में निभाई सहभागिता

विधानसभा चुनाव 2023 में स्वीप अभियान के तहत जिलाधिकारी के निर्देशन में घंटाघर ओपन थिएटर में सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता कार्यक्रम के तहत क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था जिसमें डिजिटल मीडिया एशोसिएशन एवं स्वीप अभियान में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों  के मध्य सद्भाव मैच खेला गया था। स्वीप अभियान में लगे अधिकारी कर्मचारी और पत्रकारों  द्वारा मतदाताओं को मतदान के बारे में बताया और उनको जागरूक किया कि हमारे विकास के लिए मतदान करना आवश्यक है।हमे अपने मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए इसके माध्यम से ही हम सशक्त भारत का निर्माण कर सकते हैं।

पुलवामा हमले में शहीद को दी श्रद्धांजलि, पूर्व सैनिकों का किया सम्मान

साल 2019 के फरवरी महीने की 14 तारीख नें देश को झकझोर कर रख दिया था । इस आतंकी घटना को 4 साल पूरे हो गए। आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हमलावर ने विस्फोटक से भरे कार से काफिले की बस को टक्कर मार दी थी। इस कायराना हरकत में शहीद हुए उन वीर सपूतों को डिजिटल मीडिया एशोसिएशन द्वारा सुभाष चौक में कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई एवं पूर्व सैनिकों को और उनके परिजनों को साल एवं श्रीफल देकर उनका सम्मान किया गया।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!