कोरबा

बालको में मंत्री लखनलाल देवांगन ने किया दाल भात केन्द्र का शुभारंभ

 

कोरबा, ट्रैक सिटी/ छ्त्तीसगढ़ शासन में उद्योग, वाणिज्य व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने बालको संयंत्र के एलुमिना गेट के सामने कोरबा जिले के पहले अन्नपूर्णा दाल भात केन्द्र का शुभारंभ किया। छ्त्तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना के अंतर्गत निर्माण, संगठित एवं असंगठित वर्ग के श्रमिकों के लिए 5 रूपये राशि में भोजन की व्यवस्था की गई है। पंजीकृत हितग्राहियों को गरम व पौष्टिक भोजन प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान श्रम मंत्री श्री देवांगन और बालको के सीईओ राजेश कुमार ने श्रमिकों को भोजन परोसने के बाद उनके साथ बैठकर भोजन भी ग्रहण किया। कार्यक्रम में श्रम आयुक्त राजेश आदिले, बालको के अधिकारी तथा श्रमिक संगठन के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में श्रमिक उपस्थित थे।

दाल-भात केंद्र का शुभारंभ करते हुए श्रम मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि इस योजना को प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने तत्काल सहमति दी और आज उनके प्रयास से गरीब मजदूरों को किफायती दर में भरपेट भोजन उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना से श्रमिकों को काफी लाभ मिलेगा जो कार्य के दौरान अधिक पैसा खर्च नहीं कर सकते हैं उनके लिए यह योजना एक वरदान है। ठेके के माध्यम से पूरे प्रदेश में इस योजना को लागू किया गया है। श्रमिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में 21 स्थानों पर दाल-भात केंद्र प्रारंभ है। अन्य 22 स्थानों पर भी इसका संचालन किया जाएगा। कोरबा जिले में तीन स्थानों पर दाल-भात केंद्र का संचालन होगा जिससे हमारे श्रमिकों को दाल-भात केंद्र के माध्यम से कम कीमत पर पौष्टिक भोजन का लाभ मिलेगा।
बालको के सीईओ राजेश कुमार ने दाल-भात केंद्र का शुभारंभ किए जाने पर छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कंपनी श्रमिकों के कल्याण और उत्थान के लिए कटिबद्ध है। देश को विकास की राह में आगे बढ़ाने में श्रमिकों योगदान का बहुमूल्य है। हमारे श्रमवीर अपने परिश्रम से कंपनी के उत्कृष्ट एल्यूमिनियिम के उत्पादन में भरपूर सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि शासन के सहयोग से हम इस योजना को अच्छे से चलाएंगे और सभी श्रमिकों को भोजन उपलब्ध कराएंगे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!