रायपुर

युवाओं के हक में कांग्रेस की बड़ी घोषणा’ महज छलावा : संजय श्रीवास्तव

लोकसभा चुनाव में युवाओं का वोट लेने प्रयास कर रही

 

रायपुर,ट्रैक सिटी/ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि पांच साल तक पाताल से लेकर आसमान तक भ्रष्टाचार करने में कीर्तिमान बनाने वाली कांग्रेस एक बार फिर लोकसभा चुनाव को सामने देखकर बेरोजगार युवाओं की हितैषी बनने का नाटक कर रही है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रीय स्तर पर जारी ‘युवाओं के हक में कांग्रेस की बड़ी घोषणा’ पोस्टर लांच कर कांग्रेसी एक बार फिर देश के बरोजागार युवाओं को सपने दिखाते हुए युवाओं के वोट लेने का प्रयास करने जा रहे हैं, लेकिन उनका प्रयास कभी सफल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह घोषणा केवल छलावा है। देश का युवा कभी कांग्रेस के इस छलावे में आने वाला नहीं है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले पांच साल तक कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद कांग्रेस ने कभी बेरोजगार युवाओं की सुध नहीं ली। सरकारी नौकरी के नाम पर व्यापमं के जरिए घोटाले पर घोटाले किए। 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, वह भी झूठ निकली। चुनाव करीब आते आते बेरोजगारी भत्ता देने की शुरूवात की लेकिन वह भी जटिल शर्तों व मापदंडों के साथ जिसके कारण कई बेरोजगारों को इसका लाभ नहीं मिल पाया।

भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन में नेताओं और अधिकारियों को बच्चों को सीधे एंट्री मिली, और उन्हें बड़े-बड़े पद भी दिए गए। इस मामले में कांग्रेस सरकार को हाईकोर्ट ने भी कड़ी फटकार लगाई थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस घोटाले पर सवाल उठाए थे। कांग्रसियों ने पीएससी घोटाले से संबंधित सवालों के जवाब आज तक नहीं दिए लेकिन आज तक जिन हजारों युवाओं ने दिन-रात पढ़ाई करके, परीक्षा पास की थी, उनको किस फॉर्मूले से बाहर निकाला गया? कांग्रेस नेताओं के बच्चों को गणित के किस फॉर्मूले से भर्ती किया गया? इसका जवाब युवा अब लोकसभा चुनाव में देंगे। छत्तीसगढ़ राज्य में 2017-18 से पुलिस विभाग में एसआई भर्ती लटकी रही। चयनित युवा राजधानी में धरना – प्रदर्शन करने विवश हुए।

भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कहते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं। उनकी युवाओं के उत्थान के लिए स्पष्ट नीति और नीयत है। वे उनकी शिक्षा के साथ ही उनके कौशल को सामने लाने का काम कर रहे हैं। युवा कौशल योजना के तहत प्रशिक्षण देकर उन्हें सीधे रोजगार से जोड़ने का काम कर रहे हैं। उनकी शिक्षा के लिए कई तरह की योजनाओं के साथ ही उन्हें सरकार की ओर से स्कॉलरशिप भी देने का प्रावधान किया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!