IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
मुंबई

फिनक्लेव – क्लासप्लस ने मुंबई में भारत का सबसे बड़ा वित्तीय सम्मेलन आयोजित किया

मुंबई सपनों का शहर है। यह शहर भारत की आर्थिक राजधानी भी है। क्लासप्लस ने मुंबई वर्ली में सबसे बड़े वित्तीय सम्मेलन की मेजबानी करने का फैसला किया जिसे फिनक्लेव कहा जाता है। फिनक्लेव कई लोकप्रिय वित्तीय प्रभावितों को एक छत के नीचे लाया जैसे सीए रचना रानाडे, राज शामानी, अभि और नीयू, प्रांजल कामरा, विवेक बजाज, और कई अन्य भी मौजूद थे। इस आयोजन में सामग्री निर्माण और मुद्रीकरण, भारत में वित्तीय जागरूकता, और क्रिप्टोकुरेंसी जैसे विषयों पर एक-दूसरे के साथ बातचीत करने वाले फिनफ्लुएंसर शामिल हैं। सत्र सुपर सूचनात्मक और मनोरंजक था। सीए रचना रानाडे ने अपनी खूबसूरत आवाज से कार्यक्रम में शिरकत की और धनी लोगों के लिए एक गीत भी गाया।

भारत का सबसे बड़ा वित्तीय सम्मेलन – फिनक्लेव 2022 17 अप्रैल, 2022 को फोर सीजन्स, वर्ली, मुंबई में आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम अनंत लड्ढा, संस्थापक, इन्वेस्ट आज फॉर कल के सहयोग से आयोजित किया गया था, जो पूरे भारत में 30k से अधिक निवेशकों के साथ एक 25 वर्षीय निवेश फर्म है। अनंत लड्ढा के 9 लाख से अधिक YouTube सब्सक्राइबर हैं और उन्हें प्लेटफॉर्म द्वारा “क्रिएटर ऑन द राइज – इंडिया” का नाम दिया गया है। प्रसिद्ध प्रभावशाली और वाणिज्यिक पायलट, गौरव तनेजा उर्फ ​​​​फ्लाइंग बीस्ट, फिनक्लेव के मुख्य अतिथि के रूप में भी उपस्थित थे।

इसके साथ निवेश की जरूरत भी आई। लोगों ने महसूस किया कि उन्हें पैसे बचाने और निवेश करने की जरूरत है और इससे वित्तीय प्रभावितों को बढ़ावा मिला। आज अधिकांश आबादी वित्तीय शिक्षा के लिए फिनफ्लुएंसर पर निर्भर है। इसलिए, वित्त सामग्री निर्माताओं को भारत को आर्थिक रूप से साक्षर बनाने और सतत विकास में एक दूसरे का समर्थन करने के सामान्य उद्देश्य के लिए एकजुट होने और काम करने की आवश्यकता है। वित्त क्षेत्र में उनके योगदान का जश्न मनाते हुए फिनक्लेव का यह आदर्श वाक्य है, ”कल के लिए इन्वेस्ट आज के संस्थापक अनंत लधा कहते हैं।

क्लासप्लस और अनंत लधा फिनक्लेव का यह कार्यक्रम बहुत ही अभिनव और सफल रहा। कार्यक्रम का समापन कुछ प्रदर्शनों के साथ हुआ, जिनकी झलकियां ऑनलाइन पोस्ट की गईं।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!