बिलासपुर

शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन

खुद की चिता बनाई और उस पर लेटकर कर रहे भूख हड़ताल

 

बिलासपुर/ट्रैक सिटी न्यूज़। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में महात्मा गांधी के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले संजय आयल सिंघानी शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी खुद की चिता बनाई और उस पर लेटकर भूख हड़ताल कर रहे हैं। उनका कहना है कि दो दिसंबर तक प्रशासन या तो शराब दुकान हटा दे, नहीं तो उनकी चिता पर आग लगा दिया जाए। दरअसल, वे मोहल्ले और स्कूल के पास से शराब दुकान को दूर करने की मांग कर रहे हैं। उनके इस आंदोलन में मोहल्ले के लोगों के साथ ही स्कूली बच्चे भी शामिल हो रहे हैं।

दरअसल, बिलासपुर नगर निगम के सरकंडा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 63-65 अरविंद नगर बंधवापारा में शराब दुकान संचालित है, जिस जगह पर शराब दुकान है, वहां से 50 मीटर के दायरे में स्कूल है और रिहायशी इलाका है। शराब दुकान के कारण चौक में चखना दुकान लगता है और शराब और शरारती तत्वों की भीड़ जुटी रहती है। इसके चलते आए दिन मारपीट, चाकूबाजी के साथ ही छेड़खानी जैसी घटनाएं होती रहती
पिछले सप्ताह मोहल्ले के लोगों ने शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर की जनदर्शन में पहुंचे थे। यहां महिलाओं ने बताया कि चौक में रात भर शराब की अवैध बिक्री होती है, जिसमें आबकारी विभाग के सबइंस्पेक्टर, सेल्समेन और कर्मचारियों की मिलीभगत रहती है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों को विभाग के इस दुकान से शराब उपलब्ध कराया जाता है, जिसे रात भर अवैध रूप से बेचा जाता है। उन्होंने रात में शराब बेचने का सीसीटीवी फुटेज भी कलेक्टर को दिया था। लेकिन, उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

बिलासपुर से नंद कुमार तिवारी की रिपोर्ट।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!