कोरबा

कोरबा मेडिकल कॉलेज बिसाहू दास और संबध्द अस्पताल स्व. प्यारेलाल के नाम पर

 रायपुर एवं जगदलपुर की परंपरा के अनुरूप कोरबा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का नामकरण

कोरबा जिले से गए नागरिकों की मांग पर मुख्यमंत्री ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के जननेता स्व. बिसाहू दास महंत के नाम पर पूर्व घोषित कोरबा मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का नामकरण अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम पर करने की घोषणा की है। गुरुवार को कोरबा से रायपुर गए कंवर समाज के लोगों की भावनाओं को मुख्यमंत्री ने तवज्जो देते हुए रायपुर और जगदलपुर की परंपरा को कोरबा में कायम किया।
इसके पहले कोरबा के मेडिकल कालेज का नामकरण स्व. बिसाहू दास महंत के नाम करने की घोषणा वर्ष 2021 में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने प्रथम कोरबा प्रवास के दौरान डॉ. भीमराव अंबेडकर एयर ऑडिटोरियम घंटाघर में आयोजित सभा में की थी थी। अब इससे संबद्ध मेडिकल कालेज हॉस्पिटल का नामकरण पूर्व उपमुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के नाम पर होगा।

ज्ञात हो कि रायपुर में पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय से सम्बद्ध हॉस्पिटल का नाम डॉ.भीमराव अंबेडकर के नाम पर तथा जगदलपुर में स्वर्गीय बलिराम कश्यप के नाम पर मेडिकल कॉलेज तथा स्वर्गीय महेंद्र कर्मा के नाम पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल जगदलपुर का नामकरण किया गया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!